By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

झारखंड में एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

HTML Code here
;

- sponsored -

सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने भाकपा माओवादी के एक लाख रूपये के इनामी नक्सली राकेश उरांव उर्फ मानकी उरांव (40) को कुरूमगढ़ थाना क्षेत्र के मरवा जंगल से गिरफ्तार किया है।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, गुमला: सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने भाकपा माओवादी के एक लाख रूपये के इनामी नक्सली राकेश उरांव उर्फ मानकी उरांव (40) को कुरूमगढ़ थाना क्षेत्र के मरवा जंगल से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने एक देसी पिस्तौल और भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद किया है। नक्सली राकेश उरांव के विरूद्ध जिले के कुरूमगढ़, चैनपुर और गुमला थाना क्षेत्र में करीब आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

इस संबंध में गुमला के पुलिस अधीक्षक एहतेशाम वकारीब ने सोमवार को अपने कार्यालय परिसर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि गिरफ्तार नक्सली से कड़ाई से पूछताछ होने पर उसने मरवा जंगल में जमीन के अंदर छिपा कर रखी विस्फोटक सामग्रियों की बात स्वीकार कर ली। उसके निशानदेही पर पुलिस ने 50 पीस नन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, पांच पीस तार से जुड़ा इलेक्ट्रिक डेटोनेटर,20 मीटर सेफ्टीफ्यूज, पांच पीस केलशेक्स पाउडर (जैल टाइप), पांच पीस नियोजेल, पांच पीस स्टार पोल, पांच पीस स्टार पाईप और एक पीस सस्पेक्टेड वायर डेटोनेटर बरामद किया है। मौके पर गिरफ्तार नक्सली को भी प्रस्तुत किया गया।

एसपी ने बताया कि उन्हें यह गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा( माओवादी) का एक सक्रिय दस्ता सदस्य कुरूमगढ़ थाना क्षेत्र के मरवा जंगल में छिपा हुआ है। साथ ही वह पुलिक की गतिविधियों के बारे भी सूचना संकलन कर रहा है। इस सूचना पर तुरंत एक छापामारी दल का गठन किया गया। 19 सितंबर को सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से छापामारी की गई। इस दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति पुलिस को देख मरवा के बारापाट पहाड़ी की ओर भागने का प्रयास कर रहा था। मगर उसे पुलिस ने दबोच लिया।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

एसपी ने बताया कि गुमला जिले के ग्राम कुल्ही थाना क्षेत्र निवासी राकेश उरांव उर्फ मानकी उरांव पर राज्य सरकार की ओर से एक लाख का इनाम घोषित है। उन्होंने बताया कि राकेश उरांव पिछले दिनों पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में मारे गये रिजनल कमांडर बुद्धेश्वर उरांव के दस्ता में शामिल था।

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.