By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

हार्स ट्रेडिंग मामले में पूर्व मंत्री योगेंद्र और विधायक अकेला को पुलिस पेपर सौंपा

HTML Code here
;

- sponsored -

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में हार्स ट्रेडिंग मामले के आरोपित पूर्व मंत्री योगेंद्र साव और उमाशंकर अकेला मंगलवार को पुलिस पेपर लेने पहुंचे।

-sponsored-

रांची : सीबीआई के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में हार्स ट्रेडिंग मामले के आरोपित पूर्व मंत्री योगेंद्र साव और उमाशंकर अकेला मंगलवार को पुलिस पेपर लेने पहुंचे। अदालत ने दोनों आरोपितों को पुलिस पेपर सौंप दिया। 500 से अधिक पेज का मोटा बंडल दोनों को सौंपा गया।

उल्लेखनीय है कि इस मामले में पांच आरोपित योगेंद्र साव, विधायक उमाशंकर, राजेश रंजन सहित दो अन्य आरोपित ट्रायल फेस कर रहे थे। इसमें से दो की मौत हो चुकी है। पिछली सुनवाई के दौरान आरोपितों ने अदालत से दस्तावेज की मांग करते हुए आरोप गठन के लिए समय की मांग की थी। अदालत ने सीबीआई को आरोपितों को दस्तावेज सौंपने का आदेश दिया था। योगेंद्र साव चिरूडीह गोलीकांड मामले में सजा काट रहे हैं और वर्तमान में होटवार जेल में है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2010 के राज्यसभा चुनाव में कथित हॉर्स ट्रेडिंग का मामला सामने आने के बाद हाई कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने जांच शुरू की थी। सीबीआइ ने इस संबंध में कांड संख्या आरसी-2/13 दर्ज की थी। जांच के बाद 2013 में अदालत में चार्जशीट दाखिल किया।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.