By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पैक्स चुनाव को लेकर प्रशासन की तैयारी पूरी, कल होगा बिहटा प्रखंड में 42 बूथों पर मतदान

- sponsored -

बिहटा प्रखंड के 18 में से 15 पैक्सों में 13 दिसंबर को होने वाले चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है।इसको लेकर सभी 42 बूथों पर धारा 144 लगाया गया है।

Below Featured Image

-sponsored-

पैक्स चुनाव को लेकर प्रशासन की तैयारी पूरी, कल होगा बिहटा प्रखंड में 42 बूथों पर मतदान

सिटी पोस्ट लाइव : बिहटा प्रखंड के 18 में से 15 पैक्सों में 13 दिसंबर को होने वाले चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है।इसको लेकर सभी 42 बूथों पर धारा 144 लगाया गया है। इस चुनाव में 24 हजार 2 मतदाता कड़ी सुरक्षा के बीच अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।15 पैक्सों में अध्यक्ष पद के 43 और कार्यकारणी के सदस्य के लिये 84 उम्मीदवार ताल ठोक रहे है।जबकि तीन पैक्सों में अध्यक्ष व अन्य कई पैक्सों में कार्यकारणी के सदस्य निर्विरोध रूप से चुन लिए गए है. इस बाबत बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी (सहयोग समितियां)विभेष आनंद ने बताया कि सभी 42 बूथों को 7 सेक्टर में बांटा गया है।

निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिये सभी बूथों पर धारा 144 लागू किया गया है। सभी बूथों पर मजिस्ट्रेट व पुलिस बल की तैनाती की गयी है।इसके अलावे सेक्टर मजिस्ट्रेट,उड़न व चलंत दस्ता द्वारा निगरानी की जाएगी।इसको लेकर जोनल व सुपर जोनल मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल के जवान मौजूद रहेंगे।उन्होंने बताया कि बिहटा प्रखंड के 26 पैक्सों में से 18 पैक्सों का चुनाव किया जाना था।तीन पैक्सों में निर्विरोध रूप से अध्यक्ष व सदस्य चुन लिए गए है। मतगणना का कार्य 14 दिसम्बर को होगा।उन्होंने बताया कि 26 में से शेष 8 पैक्सों का समय सीमा अभी नहीं खत्म हुआ है। समय सीमा खत्म होने के बाद उन पैक्सों में चुनाव होंगे।इसके लिये फिर से तिथि की घोषणा की जाएगी।

Also Read

-sponsored-

पटना ग्रामीण से निशांत कुमार की रिपोर्ट

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.