By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

देवघर में बारिश, बोकारो में ओलावृष्टि, दो मार्च को फिर बारिश की संभावना

- sponsored -

राज्य में कल साइक्लोनिक सर्कुलेषन का व्यापक असर देखने को मिला। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24घंटे में राज्य के लगभग सभी जिले में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई और एक-दो स्िानों पर भारी वर्षा भी हुई।

Below Featured Image

-sponsored-

देवघर में बारिश, बोकारो में ओलावृष्टि, दो मार्च को फिर बारिश की संभावना

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: राज्य में कल साइक्लोनिक सर्कुलेषन का व्यापक असर देखने को मिला। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24घंटे में राज्य के लगभग सभी जिले में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई और एक-दो स्िानों पर भारी वर्षा भी हुई। सबसे अधिक बारिश 85 मिमी देवघर में हुई,वहीं बोकारो जिले में कहीं-कहीं 2.5सेंटीमीटर तक की ओलावृष्टि हुई। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार आज राज्य के उत्तरी-पूर्व भागों में एक-दो स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है, वहीं अगले 48घंटे के दौरान रात का तापमान दो से तीन डिग्री गिरने की संभावना है। अगले चार दिनों तक मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा, जबकि 2 मार्च को उत्तर पूर्वी तथा मध्य भागों में एक-दो स्िानों पर हल्के दर्जे की  बारिश की संभावना है।

राज्य के कई जिलां में बरिष  के साथ ओलावृष्टि भी हुई। वहीं व्रजपात से राज्य में चार लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया इससे फसलों को काफी नुकसान भी हुआ है। राज्य में सबसे अधिक देवघर में चौंतीस मिलीमीटर बारिष हुई जबकि राजधानी रांची में तीन मिलीमीटर और डाल्टनगंज में लगभग दस मिलीमीटर बारिष रिकॉर्ड की गई है। पलामू, गढ़वा और हजारीबाग जिले में भारी ओलावृष्टि की खबर है। गढ़वा जिले के मझिआंव और बरडीहा प्रखंड में ओले गिरने से फसलों को नुकसान हुआ है। पलामू में भारी ओलावृष्टि को देखते हुए उपायुक्त शांतनु कुमार अग्रहरि ने चैनपुर प्रखंड की सेमरा पंचायत जाकर वहां की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने सभी मुखिया को निर्देष दिया है कि आपदा कोष से आपदा पीड़ित सभी लोगों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था करें। इसके अलावा सभी मवेषियों के लिए चारा की व्यवस्था करने का भी निर्देष उपायुक्त ने दिया है।

Also Read

-sponsored-

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.