By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बारिश से मिल रही है गर्मी से राहत, अगले तीन दिनों तक भी हल्की बारिश की उम्मीद

HTML Code here
;

- sponsored -

मौसम के बदले मिजाज के बाद राजधानी में हर दिन कुछ देर के लिए बारिश हो जा रही है। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची। मौसम के बदले मिजाज के बाद राजधानी में हर दिन कुछ देर के लिए बारिश हो जा रही है। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है। आज की सुबह खिली धूप के साथ हुआ। फिर सुबह 10 बजे से आसमान में काले बादलों का डेरा हो गया। और करीब आधे घंटे तक हल्की बारिश हुई। इससे मौसम तापमान में गिरावट आई।मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक इसी तरह का मौसम का अनुमान है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले 3-4 दिनों तक तेज हवा के साथ बारिश और गर्जन की संभावना है।

इधर, राजधानी के आसपास के क्षेत्रों में तेज हवा के साथ बारिश हुई। तेज हवा के कारण कई लोगों के धरों को आंशिक नुकसान भी पहुंचा। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक इसी तरह का मौसम का अनुमान है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले 3-4 दिनों तक तेज हवा के साथ बारिश और गर्जन की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि झारखंड के पलामू, गोड्डा, गढ़वा, दुमका, देवघर और पाकुड़ जिले के कुछ भागों में हल्के दर्जे के मेघ गर्जन और बारिश के साथ वज्रपात की आशंका है।

ऐसे में घर से निकलते वक्त सावधान रहें। किसान भाई भी एहतियात बरतें। उधर, शनिवार को इटकी में आंधी के साथ भारी बारिश हुई। इस दौरान करीब आधा घंटा तक छोटे-बड़े ओले भी गिरे। इससे खेतों में लगी फसलों को काफी नुकसान हुआ। आंधी तूफान के साथ ओले गिरने से कई घरों के एस्बेस्टस उड़ गए। इसके साथ ही खेतों में लगे फसल बरबाद हो गयी।  जिससे भारी नुकसान हुआ है। पानी और ओला गिरने से खेतों में लगे तैयार फसल को भारी नुकसान पहुंचा है।

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.