By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बायोमेट्रिक सत्यापन के बगैर राशन लाभुकों को राशन वितरित किया जाएगा: उपायुक्त

Above Post Content

- sponsored -

जिले के उपायुक्त वरूण रंजन ने बगैर बायोमेट्रिक सत्यापन के राशन लाभुकों को राशन देने का निर्देश दिया है। इस संबंध में उपायुक्त वरुण रंजन ने जानकारी देते हुए बताया कि,वर्तमान में कोरोनावायरस के प्रकोप से एक अभूतपूर्व स्थिति उत्पन्न हो रही है, तथा यह बीमारी महामारी का रूप लेते जा रही है।

Below Featured Image

-sponsored-

बायोमेट्रिक सत्यापन के बगैर राशन लाभुकों को राशन वितरित किया जाएगा: उपायुक्त

सिटी पोस्ट लाइव, साहिबगंज: जिले के उपायुक्त वरूण रंजन ने बगैर बायोमेट्रिक सत्यापन के राशन लाभुकों को राशन देने का निर्देश दिया है। इस संबंध में उपायुक्त वरुण रंजन ने जानकारी देते हुए बताया कि,वर्तमान में कोरोनावायरस के प्रकोप से एक अभूतपूर्व स्थिति उत्पन्न हो रही है, तथा यह बीमारी महामारी का रूप लेते जा रही है। उन्होंने बताया की कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से बचाने के लिए यह निर्णय लिया गया है कि अगले आदेश तक सभी ऑनलाइन मोड में कार्यरत जन वितरण प्रणाली की दुकानों से बायोमेट्रिक सत्यापन के बगैर राशन लाभुकों को राशन वितरित किया जाएगा। ज्ञात हो कि पूर्व में कुछ तकनीकी कार्यक्रम कारणों की वजह से कई सारे जिले में जन वितरण प्रणाली दुकानदार एवं राशन कार्ड धारियों को ओटीपी नहीं प्राप्त होने की सूचना प्राप्त हुई थी अतः उक्त क्रम में वर्तमान स्थिति को देखते हुए ओटीपी के माध्यम से राशन वितरण में अगले आदेश तक परिवर्तन किया गया है।
Also Read

-sponsored-

उपायुक्त  रंजन ने बताया कि राशन कार्ड धारी का राशन कार्ड नंबर ई.पॉश में डालने के पश्चात ओटीपी हेतु जन वितरण प्रणाली दुकानदार द्वारा एक सिक्स स्टैंडर्ड 12345 अंकित किया जाएगा। सभी जन वितरण प्रणाली दुकानदार लाभुकों को राशन वितरण करने के पश्चात उक्त लेनदेन की विवरणी को अपने दुकान में पूर्व से उपलब्ध अपवाद पंजी में संधारित करेंगे तथा सभी संबंधित लाभुकों से हस्ताक्षर करा लेंगे ताकि भविष्य में इनका मिलान किया जा सके। उन्होंने बताया इस संबंध में सभी संबंधों को सूचित करते हुए यह कार्यवाही अविलंब शुरू कर दी गई है।

 

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.