By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों ने इलेक्ट्रिक कार की बढ़ाई डिमांड, सीएम ने भी उपयोग करने की दी नसीहत

;

- sponsored -

पूरे देश में पेट्रोल और डीजल के मूल्य में बढ़ोतरी के कारण लोगों की परेशानी भी बढ़ गयी है. वहीं बिहार के लोगों के ऊपर भी इसका ख़ासा असर देखने को मिल रहा है. वहीं अब बिहार में भी पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को देखते हुए लोगों के बीच इलेक्ट्रिक कार को खरीदने की चाह बढ़ने लगी है.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: पूरे देश में पेट्रोल और डीजल के मूल्य में बढ़ोतरी के कारण लोगों की परेशानी भी बढ़ गयी है. वहीं बिहार के लोगों के ऊपर भी इसका ख़ासा असर देखने को मिल रहा है. वहीं अब बिहार में भी पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को देखते हुए लोगों के बीच इलेक्ट्रिक कार को खरीदने की चाह बढ़ने लगी है. वहीं बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने भी लोगों को इलेक्ट्रिक कार खरीदने की नसीहत दी है.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार पहले से ही इलेक्ट्रिक कार का इस्तेमाल करते हैं. वहीं कुछ दिन पहले भी जब वे मीडिया से मुखातिब हुए थे. मीडिया ने जब उनसे पेट्रोल और डीजल के बढे कीमतों से जुड़े सवाल किया तो, उन्होंने इस मामले पर अपना चिंता व्यक्त की. इसके साथ ही उन्होंने लोगों को इलेक्ट्रिक कार का उपयोग करने की बात को कहा था. वहीं अब डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद भी सीएम नीतीश कुमार की तरह लोगों को इलेक्ट्रिक कार का उपयोग करने की सलाह दी है.

वहीं दें कि, सीएम ने बिहार में इलेक्ट्रिक कार का उपयोग करने को लेकर पहला कदम उठाया था. इसके साथ ही उन्होंने अन्य अधिकारियों के लिए भी इलेक्ट्रिक कार की इंतजाम की बात कही थी. वहीं लॉकडाउन के कारण यह कान थोड़ा ढीला पड़ गया था, लेकिन अब एक बार फिर से यह तूल पकड़ने लगा है. जानकारी के मुताबिक, सीएम और डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के ड्राईवर भी इससे प्रभावित हैं. वहीं अब सरकार लगातार प्रयास कर रही है कि इको फ्रेंडली बिजली से चलने वाले वाहनों की ओर आम लोग के साथ-साथ अन्य नेता भी आकर्षित हों और इसका इस्तेमाल करें.

;

-sponsored-

Comments are closed.