By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कोरोना महामारी के 6 महीने बाद बेगूसराय में खुले स्कूल, पढ़ाई के संबंध में जानकारी ले सकेंगे बच्चे

;

- sponsored -

बेगूसराय में आज कोरोना महामारी के छ माह बाद सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार परामर्श कक्षा की शुरुआत की गई। बच्चे अपने अभिभावकों से पूछकर काफी संख्या में स्कूल पहुंचे हैं यहां शिक्षकों से पढ़ाई के संबंध में जानकारी बच्चे ले रहे हैं।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बेगूसराय में आज कोरोना महामारी के छ माह बाद सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार परामर्श कक्षा की शुरुआत की गई। बच्चे अपने अभिभावकों से पूछकर काफी संख्या में स्कूल पहुंचे हैं यहां शिक्षकों से पढ़ाई के संबंध में जानकारी बच्चे ले रहे हैं। बच्चे काफी खुश हैं कि 6 माह के बाद स्कूल पहुंचे हैं और पढ़ाई के संबंध में जानकारी मिल रही है। स्कूल में शिक्षकों के द्वारा बच्चों को सोशल डिस्टेंस मास्क लगाने आदि की जानकारी दी गई और कक्षा में पढ़ाई के संबंध में भी पूरी जानकारी दी गई।

आप देख सकते हैं कि बच्चे स्कूल पहुंचे हैं क्लास में सोशल डिस्टेंस के साथ बैठकर शिक्षक से गाइड ले रहे हैं बच्चों ने बताया कि 6 माह से स्कूल बंद था पढ़ाई नहीं हो पा रही थी सरकार के आदेश के बाद स्कूल को खोला गया है वे लोग स्कूल पहुंचे हैं शिक्षक से पढ़ाई भी कर रहे हैं और आगे की गाइड भी ले रहे हैं इससे वह काफी खुश हैं ।

वहीं शिक्षकों ने कहा कि शिक्षक भी पूरी तरह से बच्चों को पढ़ाने के लिए तैयार हैं सरकार की गाइडलाइन के अनुसार स्कूल को खोला गया है आज पहले दिन बच्चों को परामर्श दिया जा रहा है कि कैसे कम समय में सिलेबस को पूरा किया जाएगा, क्या पढ़ना है कैसे तैयारी करनी है इन सब के बारे में जानकारी दी गई इसके साथ ही सोशल डिस्टेंस, मास्क लगाने, सेनीटाजर के बारे में भी बच्चों को बताया गया था। इस तैयारी से कोरोना में बच्चे पढ़ाई भी कर सके और सुरक्षित रह सके।

;

-sponsored-

Comments are closed.