By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

सीएसपी संचालक समेत साइबर ठगी के छह आरोपित गिरफ्तार

HTML Code here
;

- sponsored -

साइबर अपराध को लेकर दुमका पुलिस ने बड़ी खुलासा की है। पुलिस दो सीएसपी संचालकों समेत छह साइबर ठग को गिरफ्तार करने में सफल रही। मामले का उदभेदन करते हुए एसपी अम्बर लकड़ा ने बताया कि डीएसपी मुख्यालय साइबर विजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, दुमका: साइबर अपराध को लेकर दुमका पुलिस ने बड़ी खुलासा की है। पुलिस दो सीएसपी संचालकों समेत छह साइबर ठग को गिरफ्तार करने में सफल रही। मामले का उदभेदन करते हुए एसपी अम्बर लकड़ा ने बताया कि डीएसपी मुख्यालय साइबर विजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। गिरफ्तार आरोपी में दुमका जिला के रामगढ थाना क्षेत्र से दो सीएसपी संचालक, एक अन्य और तीन सरैयाहाट थाना क्षेत्र का रहने वाला है। गिरफ्तार आरोपी में रामगढ थाना क्षेत्र के धोवा गांव निवासी सीएसपी संचालक विनय कुमार, ठाड़ी गांव निवासी नितेश कुमार, आमपाड़ा गांव निवासी साइबर ठग अमित कुमार मंडल और सरैयाहाट थाना क्षेत्र के विभीषण कुमार मंडल, बंदरी गांव निवासी निरंजन कुमार मंडल एवं लक्ष्मण मंडल है। अन्य वांछित एक सीएसपी संचालक समेत सात अपराधियों की पुलिस गिरफ्तारी में जुटी है।

पुलिस को एक-एक दिन में लाखों रुपये की हेराफेरी के सबूत पंजीयन पुस्तिका में मिली है। साइबर अपराधी लोगो को बैंक मैनेजर बन कर या ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से पैसे दूसरों के खाते से ट्रांसफर करता था। एसपी ने बताया कि सीएसपी संचालक 20 प्रतिशत कमीशन पर पैसे के ठगी में लोगो को सहयोग कर रहे थे।
Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

पूछताछ के क्रम में अपराधियों ने स्वीकारा की यश बाइक के माध्यम से पैसे का ठगी अपराधी करते थे। एक सप्ताह में 8 से 10 लाख की हेराफेरी अपराधियों द्वारा किया जाता था। पुलिस साइबर ठगों का तार कहाँ-कहाँ से जुड़ी है जांच कर रही है। जल्द ही अन्य वांछित अपराधी पुलिस की पकड़ में होंगे। पुलिस को सात अन्य अपराधियों की संलिप्तता का पता चला है। पुलिस 10 पीस मोबाईल, तीन एटीएम कार्ड, 3 रजिस्टर, एक सीपीयू बरामद की है। एसपी ने लोगो से जागरूक होने का अपील करते हुए ऐसे सीएसपी संचालक से बचने और लोगो को सहयोग का अपील किया है।
HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.