By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

8वें दिन भी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल है जारी, पीएमसीएच के 90% बेड खाली

;

- sponsored -

बिहार में अपनी स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग को लेकर आज 8वें दिन भी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी है. वहीं अब बिहार में चिकित्सा व्यवस्था केवल अस्पताल के नर्सों और कुछ सीनियर डॉक्टरों पर निर्भर हो गयी है. जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल अब लंबी होती दिख रही है.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार में अपनी स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग को लेकर आज 8वें दिन भी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी है. वहीं अब बिहार में चिकित्सा व्यवस्था केवल अस्पताल के नर्सों और कुछ सीनियर डॉक्टरों पर निर्भर हो गयी है. जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल अब लंबी होती दिख रही है. डॉक्टर्स अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं.

कई सीनियर डॉक्टरों उन्हें समझाने को कोशिश की लेकिन वे कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हैं और मांगो को लेकर अड़े हुए हैं. वहीं एक महिला ने बताया कि, “मेरे बेटे का पैर ट्रक की ठोकर लगने से टूट गया है. वह दर्द से काफी परेशान है और डॉक्टर इलाज नहीं कर रहे हैं.”

वहीं खबर यह भी है कि, हड़ताल की वजह से पीएमसीएच के करीब 90 प्रतिशत बेड खाली हो गए हैं. केवल 10 प्रतिशत ही मरीज अस्पताल में मौजूद हैं और डॉक्टरों के आने का इन्तेजार कर रहे हैं. कई स्वास्थ्य सेवाएं ठप हो गए हैं वहीं नए मरीज भी अब अस्पताल में नहीं पहुंच रहे हैं. डॉक्टरों के अपने ड्यूटी पर नहीं होने की वजह से कई मरीजों की समय से जांच नहीं होने पर उनकी मौत भी हो गयी है.

;

-sponsored-

Comments are closed.