By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पूजा पंडालों का पट खुलते ही पूरा शहर मां की भक्ति के रंग में रंगा

;

- sponsored -

जधानी में पूजा पंडालों का पट खुलते ही पूरा शहर मां की भक्ति के रंग में रंग गया है। हर तरफ दुर्गा मंदिर, देवी मंडपो में हो रही मां की आराधना व मंत्रोच्चारण की गुंज सुनायी पड़ रही है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: राजधानी में पूजा पंडालों का पट खुलते ही पूरा शहर मां की भक्ति के रंग में रंग गया है। हर तरफ दुर्गा मंदिर, देवी मंडपो में हो रही मां की आराधना व मंत्रोच्चारण की गुंज सुनायी पड़ रही है। वही आज शारदीय नवरात्र के छठे दिन मां कात्याणी की आराधना की गई। इस मौके पर शहर के विभिन्न दुर्गा मंदिर, देवी मंडपो में मां के दरबार में रंगबिरंगे पुष्पों और आर्टिफिसियल फ्लावर से विशेष श्रृंगार किया गया।

पूजा पंडालों और दुर्गा मंदिरो में बंगाल की ढाकी की आवाज से ऐसा प्रतीत हो रहा है मानों मां धरा पर उतरकर अपने भक्तों पर आशीष वरसा रही हो। शहर में हर तरफ ढाकी की आवाज सुनाई पड़ रही है। इससे भक्तों का उत्साह भी बढ़ रहा है। राज्य में कोरोना की रफ्तार कम हुई है, लेकिन दुर्गा पूजा और आने वाले त्योहारों के दौरान कोरोना की दूसरी लहर आ सकती है। स्वास्थ्य विभाग ने आशंका देखते हुए राज्य के सभी डीसी को पत्र लिखकर पहले जारी की गई गाइडलाइन का सख्ती के साथ पालन कराने और एहतियाती कदम उठाने का आदेश दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि सभी डीसी को कोरोना संक्रमण रोकथाम अभियान की मॉनिटिरिंग खुद करें। एनएचएम (नेशनल हेल्थ मिशन) के अभियान निदेशक रविशंकर शुक्ला ने कहा है कि सभी डीसी अपने-अपने जिले में खाद्य पदार्थों की जांच करने और खाद्य सुरक्षा कानून का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करें।

साथ ही दुर्गा पूजा पंडालों के अंदर एक बार में अब 7 की जगह 15 श्रद्धालु प्रवेश कर सकेंगे। वहीं आयोजक सुबह 7 से 9 बजे तक ही मंत्रपाठ और आरती का प्रसारण कर सकेंगे। एसओपी के अनुसार आने वाले त्योहारों में सार्वजनिक कार्यक्रमों के दौरान वैसे लोगों को ही प्रवेश करने दिया जाएगा, जो मास्क पहने होंगे। हर समय न्यूनतम छह फीट की दूरी का पालन करना जरूरी होगा। कई दिनों या हफ्तों तक चलने वाले कार्यक्रमों में हमेशा एक जैसी भीड़ नहीं होती है। आमतौर पर दिन के कुछ घंटों में ही ज्यादा भीड़ होती है।

;

-sponsored-

Comments are closed.