By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

डाॅक्टरों और स्वास्थ्यकर्मिंयो के साथ मारपीट करने वालों को होगी जेल, सरकार लाने जा रही है कानून

- sponsored -

किसी मरीज की मौत से नाराज होकर, इलाज में लापरवाही की बात कहकर या अन्य किसी कारणों से अक्सर मरीज के परिजनों और डाॅक्टरों या स्वास्थ्यकर्मियों के बीच तू-तू मैं मैं हो जाती है। कई बार नौबत मारपीट तक भी आ जाती है। ऐसी खबरें लगतार आती रहती है।

-sponsored-

डाॅक्टरों और स्वास्थ्यकर्मिंयो के साथ मारपीट करने वालों को होगी जेल, सरकार लाने जा रही है कानून

सिटी पोस्ट लाइवः किसी मरीज की मौत से नाराज होकर, इलाज में लापरवाही की बात कहकर या अन्य किसी कारणों से अक्सर मरीज के परिजनों और डाॅक्टरों या स्वास्थ्यकर्मियों के बीच तू-तू मैं मैं हो जाती है। कई बार नौबत मारपीट तक भी आ जाती है। ऐसी खबरें लगतार आती रहती है। सरकार अब ऐसी घटनाओं को लेकर सख्त है। डयूटी पर तैनात डाॅक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मारपीट करने वालों को अब जेल हो सकती है। सरकार इसके लिए कानून लाने जा रही है। अब डयूटी पर तैनात डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मारपीट करने वालों की खैर नहीं है। ऐसा करने वालों को 10 जेल और 5 लाख तक का जुर्माना अदा करना पड़ेगा।

मोदी सरकार जल्द ही इसके लिए कानून लाने जा रही है। केन्द्र की मोदी सरकार अस्पतालों में डयूटी पर तैनात डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों के साथ होने वाली मारपीट की घटना पर अंकुश लगाने के लिए कानून लाने जा रही है। इस विधेयक को लाने से पहले सरकार इस पर आम लोगों से भी राय लेगी।

Also Read

-sponsored-

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मोदी सरकार जिस मसौदे पर काम कर रही है उसमें क्लीनिकल प्रतिष्ठानों में डॉक्टरों व अन्य चिकित्साकर्मियों के साथ अस्पताल में मारपीट करने वाले लोगों को 3 से 10 साल की सजा के साथ 2 से 10 लाख रुपये तक का जुर्माना भी लगाया जा सकता है। इसके साथ ही अस्पताल में हिंसा करने वालों या अस्पताल की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को 6 महीने से लेकर 5 साल तक की कैद और 50,000 रुपये से 5 लाख रुपये के बीच जुर्माना लगाया जा सकता है।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.