By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मरीजों का समय पर हो इलाज, सभी प्रखंडों में खुले कोरोना अस्पताल: चंद्रप्रकाश

HTML Code here
;

- sponsored -

गिरिडीह के सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अपने संसदीय क्षेत्र अंतर्गत गिरिडीह, धनबाद तथा बोकारो जिला के सभी प्रखंडों में कोविड-19 जांच केंद्र चालू करने तथा कम से कम प्रखंड स्तर के स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड -19 वार्ड  चालू कर 24 घंटा आपातकालीन चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने और  चिकित्सकों की अन्ययत्र प्रतिनियुक्ति  रद्द कर आवश्यकता अनुसार चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति प्रखंड स्वास्थ्य केंद्रों में करने के लिए समुचित कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: गिरिडीह के सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अपने संसदीय क्षेत्र अंतर्गत गिरिडीह, धनबाद तथा बोकारो जिला के सभी प्रखंडों में कोविड-19 जांच केंद्र चालू करने तथा कम से कम प्रखंड स्तर के स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड -19 वार्ड  चालू कर 24 घंटा आपातकालीन चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने और  चिकित्सकों की अन्ययत्र प्रतिनियुक्ति रद्द कर आवश्यकता अनुसार चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति प्रखंड स्वास्थ्य केंद्रों में करने के लिए समुचित कार्रवाई करने का आग्रह किया है। साथ ही उन्होंने  ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड- 19 से संक्रमित होम आई सोलेशन में रहने वाले मरीजों को समय पर दवा की किट उपलब्ध कराने व  पंचायतों के क्वारारंटाइन  सेंटर में प्रवासी मजदूरों के लिए उचित व्यवस्था करने को लेकर भी शीघ्र आवश्यक  कार्रवाई करने का भी आग्रह किया है।

उन्होंने मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा है कि वैश्विक महामारी कोविड -19 का संक्रमण ग्रामीण क्षेत्रों में दिनों-दिन बढ़ने के कारण आम आदमी संक्रमित हो रहे हैं। अधिकतर लोग संक्रमण को आम सर्दी -खांसी, बुखार समझकर स्थानीय अप्रशिक्षित ग्रामीण चिकित्सक से इलाज करा रहे हैं। जब अचानक दो-तीन दिन बाद संक्रमण बढ़ता है तो लोग को कोविड -19 करने के लिए परेशान हो जा रहे हैं। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में जांच की स्थायी व्यवस्था नहीं रहने के कारण जांच की प्रक्रिया एवं जांच रिपोर्ट आते-आते मरीज काफी गंभीर होते जा रहे हैं।

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.