By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सीएम से मुलाकात की, रोजगार के अवसर पैदा करने पर चर्चा

HTML Code here
;

- sponsored -

केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री प्रहलाद जोशी ने शनिवार को रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ बैठक की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने राज्य से कोयला उत्पादन को अधिकतम करने के लिए झारखंड और कोयला कंपनियों के बीच मुद्दों के आपसी समाधान पर जोर दिया।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री प्रहलाद जोशी ने शनिवार को रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ बैठक की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने राज्य से कोयला उत्पादन को अधिकतम करने के लिए झारखंड और कोयला कंपनियों के बीच मुद्दों के आपसी समाधान पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि आत्मानिर्भर भारत के निर्माण के सभी मिलकर आगे बढ़ेंगे। इस दौरान क्षेत्रीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए राज्य में खनिज ब्लॉकों की नीलामी में तेजी लाने का भी अनुरोध किया।

बताया गया है कि लंबे समय से कोल कंपनियों एवं केंद्रीय उपक्रमों पर हजारों करोड़ बकाया मामलें पर राज्य सरकार के साथ उनकी वार्ता हुई। केंद्रीय कोयला मंत्री राज्यपाल से भी मिलेंगे उसके बाद समीक्षा बैठक करेंगे। पिछली बार केंद्रीय मंत्री के साथ हुई बैठक में राज्य सरकार ने अपनी दावेदारी पेश की थी जिस पर पुख्ता प्रमाण के तौर पर जिलों से प्रशासन और कोल कंपनियों की संयुक्त रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया गया था। सूत्रों के अनुसार यह रिपोर्ट तैयार हो चुकी है।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.