By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

नालंदा : फिलिपिंस में भारत को मेडल दिलाने वाली रग्बी गर्ल श्वेता शाही का हुआ भव्य स्वागत

- sponsored -

नालंदा की बेटी व रग्बी गर्ल श्वेता शाही ने एक और कीर्तिमान स्थापित कर जिले ही नही बल्कि राज्य और देश का नाम रौशन कर सफलता के झंडे गाड़े हैं। एशियाई रग्बी चैंपियनशिप में सिंगापुर को हरा कर भारत को ब्रॉन्ज़ दिलाने में उसने अहम भूमिका निभाई है।

-sponsored-

नालंदा : फिलिपिंस में भारत को मेडल दिलाने वाली रग्बी गर्ल श्वेता शाही का हुआ भव्य स्वागत

सिटी पोस्ट लाइव : नालंदा की बेटी व रग्बी गर्ल श्वेता शाही ने एक और कीर्तिमान स्थापित कर जिले ही नही बल्कि राज्य और देश का नाम रौशन कर सफलता के झंडे गाड़े हैं। एशियाई रग्बी चैंपियनशिप में सिंगापुर को हरा कर भारत को ब्रॉन्ज़ दिलाने में उसने अहम भूमिका निभाई है। मैच जीतकर बिहार शरीफ पहुचने पर नालन्दा रग्बी टीम के सदस्यों और स्थानीय लोगों द्वारा उनका भव्य अभिनंदन किया गया। लोगों ने फूल माला पहना कर उन्हें बधाई दी। इसके बाद रोड शो का आयोजन किया गया। जो मोरा तालाब से निकलकर उनके घर नालंदा तक गया।

श्वेता ने फिलीपींस की राजधानी मनीला में 19 से 22 जून तक चले ऐशियाई वूमेन रग्बी फुटबाल की टीम का हिस्सा रही स्वेता तथा पटना की स्वीटी ने भारत को ब्रॉन्ज़ मेडल दिलाने में सफल हुई। इस प्रतियोगिता में सेमीफाइनल मैच चीन व सिंगापुर तथा भारत व फिलीपींस के बीच हुआ। भारत तथा सिंगापुर से हुई भिड़ंत में कांटे की टक्कर हुई। जिसमें 21- 19 अंक से मैच का परिणाम भारत के पक्ष में गया। चीन, फिलिपींस के बाद भारत की टीम शीर्ष पर रही।

Also Read

-sponsored-

भारत के सभी मुकाबलों में 14 नम्बर की जर्सी पहन कर उतरने वाली श्वेता ने सभी मैचों में अपना जौहर दिखाया। तीसरी बार अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को सफलता दिलाने वाली श्वेता इस सफलता से बेहद खुश है। उन्होंने आने वाले दिनों में और बेहतर करने की बात कही । वहीं श्वेता के पिता सुजीत कुमार शाही ने कहा कि नालन्दा की बेटी ने मनीला में जाकर सफलता के परचम फहराए है। उन्होंने सरकार से इस खेल के लिए राज्य सरकार से सहयोग करने की बात कहे ताकि श्वेता की तरह अन्य बेटियां भी अपना नाम रौशन कर सके।

नालंदा से प्रणय राज की रिपोर्ट

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.