City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में 24 घंटे में कोरोना के 21 नए केस, पटना से 18.

कोरोना-स्वाइन फ्लू का डबल अटैक: ; स्वाइन फ्लू के भी 3 मरीज

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में कोरोना और स्वाइन फ्लू के मामलों में तेजी आने लगी है. बुधवार को बिहार में कोरोना के 21 नए मरीज मिले हैं.सबसे बड़ी चिंता पटना को लेकर है क्योंकि 21 में से 18 केस पटना के हैं. पीएमसीएच के एक डॉक्टर और गर्दनीबाग अस्पताल की एक नर्स भी संक्रमित हुई है.कोरोना संक्रमित मरीज बेउर, संपतचक, यारपुर, गर्दनीबाग, कुम्हरार, फतुहा, गुलमहियाचक, खिरोदपुर, सुल्तानगंज, महेंद्रू, बुद्धा कॉलोनी इलाके के रहने वाले हैं.दो मरीज दरभंगा और एक मरीज शिवहर का रहने वाला है.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पटना में जो मरीज मिले हैं, वे सभी होम आइसोलेशन में हैं.राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है.देश में सबसे अधिक केरल में 1025 मरीज मिले हैं. यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 6825 हो गई है. महाराष्ट्र 3792 और गुजरात में 2220 एक्टिव मरीज हैं.पीएमसीएच के वरीय फिजिशियन डॉ. बीके चौधरी के अनुसार कोरोना और स्वाइन फ्लू दोनों के मरीज नियमित मिलने लगे हैं. इसलिए अब सतर्क रहने की जरूरत है. अब मास्क निश्चित रूप से पहनना चाहिए. जो लोग टीका या बूस्टर डोज लेने से वंचित हैं, उन्हें वैक्सीन जल्द ले लेना चाहिए.

जिन इलाकों में कोरोना के मरीज अधिक मिल रहे हैं, वहां से सैंपल लेकर जीनोम सीक्वेंसिंग कराने की तैयारी चल रही है , ताकि पता चले कि कोरोना का कोई नया वैरिएंट तो नहीं आ गया है.केरल और महाराष्ट्र में नए वैरिएंट एक्सबीबी 1.16 की पुष्टि हो गई है.पटना में भी एक मरीज में इसकी पुष्टि हो चुकी है. यह वैरिएंट ओमिक्रॉन का ही सब वैरिएंट है। इसकी इनफेक्टिविटी रेट अधिक है. हालांकि इसका संक्रमण गले में नहीं उतर रहा है. इस वजह से मरीज को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं पड़ रही है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.