By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार में 273 नए कोरोना पॉजिटिव एक्टिव मरीज, अब 590; चार अस्पतालों में 59 ही भर्ती.

HTML Code here
;

- sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में कोरोना के संक्रमण को लेकर बंदिशें हटाये जाने के बाद पिछले 24 घंटे में कोरोना के मरीजों की संख्या में थोड़ी वृद्धि हुई है. मंगलवार को राज्य में 273 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. बीते 24 घंटे में राज्य में 0.20 प्रतिशत संक्रमण दर दर्ज किया गया है. सोमवार को राज्य में 235 संक्रमित मरीज मिले थे. सबसे अधिक 54 संक्रमित मरीज पटना में मिले हैं.यहां अब पॉजिटिविटी रेट 0.92 फीसदी है. पटना में एक्टिव मरीजों की संख्या 590 हो गई है. पटना एम्स में सात नए मरीज भर्ती हुए हैं. ठीक होने पर एक पांच साल के बच्चा समेत चार मरीजों को छुट्‌टी मिली है.

एम्स में कोरोना संक्रमित पटना की 58 वर्षीय नीलम कुमारी सिंह की मौत हुई है. नीलम डायबिटिक थीं और कोरोना के कारण गंभीर रूप से निमोनिया से पीड़ित थीं. पीएमसीएच में दो नए मरीज भर्ती हुए हैं. आईजीआईएमएस में समस्तीपुर के 40 साल के नागेंद्र शर्मा की मौत हुई है. नौ नए मरीज भर्ती हुए हैं और ठीक होने पर आठ मरीजों को छुट्टी दी गई है. यहां अभी 10 मरीजों का इलाज चल रहा है. इसके अलावा एनएमसीएच में तीन मरीज भर्ती हैं.

जाहिर है बंदिशें भले ख़त्म हो गई हैं लेकिन अभी भी सावधानी जरुरी है.अगर सावधानी हटी तो संक्रमण की रफ़्तार फिर से तेज हो सकती है.गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले एक महीने से कई तरह की बंदिशें थीं .7 फ़रवरी से छूट मिली है.इस छूट का विवेक से इस्तेमाल करना होगा .

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.