By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

24 घंटे में 7,735 नए कोरोना केस, 172 मरीजों की मौत.

HTML Code here
;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण (Coronavirus) अनकंट्रोल्ड हो रहा है.गुरुवार को यूपी में 6725 नए मामले सामने आए थे तो वहीं शुक्रवार को सात हजार से ज्यादा नए केस मिले हैं. सरकार द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में सूबे में 7735 नए कोविड केस सामने आए हैं. कोरोना की वजह से 172 मरीजों की मौत हो गई है. आज , 17,668 मरीज कोरोना से रिकवर हुए हैं. सूबे में अब एक्टिव केस की संख्या 1,06,276 हो गई है. संक्रमण की वजह से कुल  18,760 की मौत अब तक हुई है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनथ ने यूपी में ब्लैक फंगस  को लेकर सीएम योगी लगातार बैठक कर ग्राउंड जीरो की रिपोर्ट ले रहे हैं. सीएम योगी ने कहा कि पोस्ट कोविड अवस्था में ब्लैक फंगस के संक्रमण की समस्या बढ़ रही है. स्वास्थ्य विशेषज्ञों के परामर्श के अनुरूप प्रदेश सरकार सभी मरीजों के समुचित चिकित्सकीय उपचार की व्यवस्था कर रही है. केंद्र सरकार के निर्देशों के क्रम में कोविड की तर्ज पर ब्लैक फंगस को भी ‘अधिसूचित बीमारी’  घोषित किया जाए. इस संबंध में आदेश आज ही जारी कर प्रभावी करा दिया जाए. सीएम योगी ने कहा कि इसकी दवा की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए.

उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर में निरन्तर वृद्धि हो रही है. वर्तमान में यह दर बढ़कर 92.5 प्रतिशत हो गई है. विगत 24 घण्टों में राज्य में 2,89,210 टेस्ट सम्पन्न किए गए हैं. प्रदेश में अब तक 4 करोड़ 61 लाख 12 हजार 448 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं.सीएम ने कहा कि गांवों को कोरोना से सुरक्षित रखने के उद्देश्य से संचालित वृहद टेस्टिंग अभियान के अच्छे परिणाम मिल रहे हैं. निगरानी समितियों और आरआरटी टीमें बहुत सराहनीय कार्य कर रही हैं. आज जबकि प्रदेश में संक्रमण दर लगातार कम होता जा रहा है, ऐसे में इस प्रक्रिया को मिशन रूप में लिए जाने की जरूरत है. सभी गांवों में जागरूकता बढ़ाई जाए. ऐसे प्रयास हों जिससे कोरोना मुक्त गांव के संदेश को हर ग्रामवासी अपना लक्ष्य बनाए.

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.