By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

84 नये कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि, राज्य में संक्रमितों की संख्या 1000 पार

;

- sponsored -

झारखंड में अनलॉक-1 में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। शनिवार रात साढ़े सात बजे तक प्राप्त सूचना के अनुसार राज्य के विभिन्न जिलों में 84 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड में अनलॉक-1 में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। शनिवार रात साढ़े सात बजे तक प्राप्त सूचना के अनुसार राज्य के विभिन्न जिलों में 84 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 1020 हो गयी है। इसमें रामगढ़ जिले में 20, सिमडेगा से 32, जमशेदपुर से 8, गुमला से 7, रांची से 4, हजारीबाग से 3,  पलामू से 2 और लातेहार से 2 कोविड-19 मरीज की पुष्टि हुई है। राजधानी रांची के आईटीआई हेहल के बजरा पतराटोली में रहने वाली 30 वर्षीय नर्स कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है, वह मेडिका में कार्यरत है, वहीं कांके में रहने वाली 26वर्षीय एक छात्रा भी कोरोना पॉजिटिव मिली है, वह 3 मई को दिल्ली से रांची लौटी थी और मेडिका में ही उसने जांच करा थी। जबकि धुर्वा में रहने वाले एक रेलवे कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिले है।

वहीं रामगढ़ का एक कोरोना पॉजिटिव रांची के मेडिका से मिला है। दुर्घटना में घायल होने के बाद रामगढ़ के गोला प्रखंड के मगनपुर का रहने वाला 70 वर्षीय मरीज इलाज के लिए मेडिका में भर्ती हुआ था, जहां उसका रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। पूर्वी सिंहभूम जिले में आज जिन 8 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है, उनमें 6 संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री है, जबकि 2 संक्रमित कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के हैं। सभी संस्थागत क्वारंटाइन में रखे गए थे। कोरोना संक्रमण का पहचान होने पर संक्रमितों को कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया।जिला प्रशासन ने लोगों से  कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में सहयोग की अपील की है।जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि अनावश्यक अपने घरों से बाहर ना निकलें, मास्क का प्रयोग करें, नियमित हाथों को साबुन से धोयें या सैनिटाइजर का प्रयोग करें।यत्र-तत्र न थूकें तथा सामाजिक दूरी के नियमों का अनुपालन करें।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.