By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार में कोरोना के साथ-साथ मंडरा रहा है बर्ड व स्‍वाइन फ्लू और AES का खतरा.

;

- sponsored -

-sponsored-

-sponsored-

बिहार में कोरोना के साथ-साथ मंडरा रहा है बर्ड व स्‍वाइन फ्लू और AES का कहर.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में कोरोना वायरस के साथ-साथ चमकी बुखार, बर्ड फ्लू और स्वाइन फ्लू का कहर भी जारी है.बिहार में कौवो के मरने का सिलसिला लगातार जारी है. एक सप्ताह पहले जीतन राम मांझी के सरकारी आवास पर कौवों के मरने की खबर के बाद अब सोमवार को मुंगेर सदर प्रखंड इलाके में एक दर्जन कौवों की मौत का मामला सामने आया है..मुंगेर के पहले पटना,मोतिहारी समेत कई जगहों पर सैकड़ों पशु-पक्षियों की मौत होने की खबर आ चुकी है.

सोमवार को मुंगेर की महुली व नौवागढ़ी पंचायतों में करीब एक दर्जन कौवों को मरा पाया गया. इससे पहले मुंगेर के हवेली खडग़पुर प्रखंड क्षेत्र के कई गांवों में हाल के दिनों में पक्षियों की मौत हो चुकी है. जिला पशुपालन पदाधिकारी ने बताया कि मृत कौवों से सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजे गए हैं.मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार ने स्वाइन फ्लू व बर्ड फ्लू को देखते हुए आवश्यक कार्रवाई तथा पशु-पक्षियों की लगातार हो रही अप्राकृतिक मौतों पर नजर रखने का आदेश दिया है.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

दूसरी तरफ मुजफ्फरपुर में फिर से हर साल की तरह चमकी बुखार का कहर शुरू हो चूका है.एक बच्चे की मौत के बाद यहाँ खौफ का माहौल है.हर साल यहाँ चमकी बुखार से सैकड़ों बच्चों की जान जाती है.पिछले साल भी इस बुखार ने कई बच्चों की जान ले ली थी.देश भर में बिहार की किरकिरी इस बीमारी की वजह से हुई थी.आमतौर पर हर साल गर्मी के मौसम में यह बीमारी शुरू होती है और बारिश होने तक जारी रहती है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.