By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कथारा की बंद सैलेरी रोड सेल व रिजेक्ट कोयला रोड सेल चालू होगी : लंबोदर महतो

;

- sponsored -

गोमिया विधायक डॉ. लंबोदर महतो को सीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह ने लॉक डाउन के बाद कथारा प्रक्षेत्र में बंद सैलेरी रोड सेल और रिजेक्ट कोयला रोड सेल चालू करने को लेकर आश्वस्त किया है।

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: गोमिया विधायक डॉ. लंबोदर महतो को सीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह ने लॉक डाउन के बाद कथारा प्रक्षेत्र में बंद सैलेरी रोड सेल और रिजेक्ट कोयला रोड सेल   चालू करने को लेकर आश्वस्त किया है। डॉ. लंबोदर महतो ने कहा कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान सैलेरी रोड सेल व रिजेक्ट रोड कोयला सेल बंद होने की वजह से लोगों का जीवन यापन मुश्किल हो गया है। लोग अभाव व दयनीय स्थिति में जीने को विवश है। आर्थिक स्थिति चरमरा गई है, जीवन जीने के लिए लोग पलायन करने को मजबूर हैं, यह में देखने एवं सुनने को मिला और वहां के लोगों ने इसको लेकर  हमसे सीसीएल के सीएमडी से बातचीत कर सकारात्मक पहल की अपेक्षा जताई। इस आलोक में हमने सीसीएल सीएमडी से  कथारा वाशरी के करीब 7  वर्ष से बंद सैलेरी रोड सेल और करीब डेढ़ साल से बंद रिजेक्ट कोयला रोड सेल  को चालू करने की बाबत चर्चा की। इस क्रम में सीएमडी ने कोरोना की वजह से लागू लॉक डाउन समाप्ति पर  कथारा प्रक्षेत्र  के अधिकारियों  से विचार विमर्श कर दोनों सेल को चालू करने को लेकर आवश्यक कार्रवाई करने को  लेकर हमें आश्वस्त किया है। डॉ. लंबोदर महतो ने कहा कि सीसीएल सीएमडी से बातचीत सकारात्मक रही है और हमें भरोसा है कि सैलरी रोड सेल व रिजेक्ट कोयला रोड सेल के चालू हो जाने से आसपास के विस्थापित एवं ग्रामीण परिवार करीब 15 हजार श्रमिक व उनके परिजनों को इसका लाभ मिलेगा।

बेरोजगारी दूर होगी और लोगों का जीवन स्तर सामान्य हो सकेगा। व्यवसाय बढ़ेगा और दुकानदारों के चेहरे पर मुस्कान आएगी। उन्होंने कहा कि हमारा यह बराबर प्रयास रहता है कि  विस्थापितों के हक व अधिकारों की रक्षा हो।  सीसीएल का कथारा प्रक्षेत्र के कथारा वाशरी प्लांट एवं कथारा कोयिलरी के विस्तारीकरण को लेकर जिन ग्रामीण व विस्थापितों ने अपनी जमीनें दी हैं उन्हें प्राथमिकता के आधार पर रोजगार से जोड़ना च  सीसीएल प्रबंधन की जवाबदेही व जिम्मेवारी है के साथ-साथ  दायित्व एवं कर्तव्य भी है। उन्होंने कहा कि गोमिया विधानसभा क्षेत्र की जनता ने हमें अपना आशीर्वाद देकर विधायक बनाया है और हमारा यह बराबर प्रयास रहता है की लोगों की सेवा में ईमानदारी  के साथ जुटा रहूं।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.