By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पैदल ही तकरीबन 1 हजार से अधिक लोग पैदल लौट रहे है घर, CM ने बढ़ाया मदद का हाथ.

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

पैदल ही तकरीबन 1 हजार से अधिक लोग पैदल लौट रहे है घर, CM ने बढ़ाया मदद का हाथ.

सिटी पोस्ट लाइव :  कोरोना वायरस को लेकर देश भर में चल रहे लॉकडाउन की वजह से देश भर में बिहार के लोग फंसे हुए हैं. 21 दिनों का लॉक डाउन के ऐलान के बाद यातायात की सारी सेवाएं बंद है.लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है. लॉक डाउन को पूरी तरह से अमल में लाने के लिए देशभर में अलग-अलग शहरों की सीमाओं में जहां फोर्स लगा दी गईं है. पूरी व्यवस्था ठप सी हो गई है. अब ऐसे में दूसरे प्रदेश में रोजी-रोटी को लेकर गए लोग पैदल ही अपने गांव, घर, शहरों के लिए वापस कूच करने लगे हैं. इनमें ज्यादातर संख्या उनलोगों की है जो दो जून की रोटी के लिए दिल्ली, गाज़ियाबाद, नोएडा जैसे बड़े शहरों में आए थे.

 यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को जैसे ही यह पता चला की तकरीबन 1000 से अधिक लोग परिवार समेत दिल्ली से अपने घरों के लिए पैदल निकल पड़े है उन्होने जिलाधिकारी को उनकी मदद का आदेश दे दिया.उन्होंने तुरत  लोगों की मदद करने का आदेश दिया. सीएम का आदेश मिलते ही डीएम बुलंदशहर और एसएसपी बुलंदशहर ने इन लोगों को ढूंढ़ा. इनकी जांच कराई और इन्हें भोजन मुहैया कराया. साथ ही बस का इंतज़ाम कर इन्हें घर भिजवाया.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपने अधिकारियों की टीम को दिल्ली में तैनात किया और हेल्प नंबर जारी करने का आदेश दे दिया.बिहार के जो लोग दिल्ली में फंसे हैं, हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर मदद ले सकते हैं.लाचार-वेवश मजदूरों, रिक्शा ठेला चालकों के लिए उन्होंने 100 करोड़ के फण्ड की व्यवस्था कर दी.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.