By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

सभी जिले के सदर अस्पतालों में शुरु हुई कोरोना जांच के लिए सैंपल कलेक्शन की प्रक्रिया.

;

- sponsored -

-sponsored-

-sponsored-

सभी जिले के सदर अस्पतालों में शुरु हुई कोरोना जांच के लिए सैंपल कलेक्शन की प्रक्रिया.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार सरकार ने दावा किया है कि अब कोरोना जांच में अब परेशानी नहीं होगी. सभी जिले के सदर अस्पतालों में कोरोना संदिग्ध के सैंपल कलेक्शन की प्रक्रिया आज से शुरु कर दी गई है. यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने दी है.स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने आज कहा कि अब राज्य के दूर-दराज के लोगों का सैंपल उनके ही जिले में ही संग्रहित कर जांच सेंटर तक भेजा जाएगा. राज्यवासियों की परेशानियों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी जिले के सदर अस्पतालों में जांच कलेक्शन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पीएमसीएच में आइसोलेशन बेड की संख्या 20 से बढ़ाकर 120 कर दी गई है, ताकि आमलोगों को सुविधा मिल सके. अभी तक राज्य में कुल 977 सैंपल का जांच हुआ है, जिसमें 962 निगेटिव एवं 15 सैंपल पॉजिटिव पाए गए है.स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के प्रतिनिधिमंडल ने डा. विमल कारक, डा. सहजानंद एवं डा. अमरकांत झा अमर के नेतृत्व में उनसे मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने  इस कठिन परिस्थिति में सभी सरकारी एवं गैर सरकारी चिकित्सकों के अलावे आमजनों को पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया है. इसके लिए हम आइएमए, बिहार स्वास्थ्य प्रशासनिक सर्विस एसोसिएशन (भासा) और अन्य संगठनों का आभार प्रकट करते है.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

मंगल पांडेय ने कहा कि जब अपना राज्य और पूरा देश वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहा है, तो हम सबों का यह दायित्व बनता है कि हम इस महामारी को जड़ से भगाने में आगे आएं. उन्होंने राज्यवासियों से आग्रह करते हुए कहा है कि आज बिहार समेत पूरा देश गंभीर संकट में है. इस स्थिति में हमें सरकार के नियमों का पालन करना आवश्यक है.इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुहिम को सफल बनाते हुए 21 दिनों के लाकडाउन का शतप्रतिशत पालन करना होगा, तभी हम कोरोना पर पूरी तरह से काबू पा सकते हैं. इसलिए आमजन सामाजिक दूरी बनाते हुए घरों में रहने का प्रयास करें.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.