City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में बढ़ा कोरोना का खतरा, अब तक 5 मौतें.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. राज्य में प्रतिदिन 100 से अधिक नए केस सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 126 नए मरीज मिले, इनमें 37 मामले पटना के हैं.शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को नए केस में 43 की कमी हुई. शुक्रवार को 169 नए मरीज मिले थे. चिंता इस बात को लेकर ज्यादा बढ़ गई है कि इस साल कोरोना से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है.

शुक्रवार को एक्टिव मरीजों की संख्या 872 थी, जो घटकर 844 हो गई. हालांकि, पटना में अभी कोरोना मरीजों की संख्या में कोई कमी नहीं हुई है. यहां अभी 427 सक्रिय मरीज ऐसे हैं, जिनका इलाज चल रहा है. दूसरे जिलों के मुकाबले पटना में कोरोना का खतरा ज्यादा बना हुआ है.पटना को छोड़ बिहार के दूसरे जिलों की बात करें तो 10 जिलों में 80 नए मामले सामने आए. इनमें पूर्णिया के 26, गया मे 13 पॉजिटिव केस पाए गए हैं.अरवल से 1, बांका से 2, बेगूसराय से 2, भागलपुर से 5, भोजपुर से 2, कैमूर और जहानाबाद से 9, किशनगंज से 6, मधेपुरा से 1, मधुबनी में 4 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं.

गया में 46, भागलपुर में 44, पूर्णिया में 52, खगड़िया में 52 और मुजफ्फरपुर में 28 एक्टिव मरीज हैं. अब तक कोरोना संक्रमित होने के कारण कुल 29 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं.राज्य में 41 हजार 400 मरीजों की जांच हुई. इसमें 126 मरीज मिले. सीवान, सारण, रोहतास, पूर्णिया, नवादा, लखीसराय, खगड़िया, कैमूर, गोपालगंज, गया, भोजपुर, औरंगाबाद और अरवल में एक हजार से कम लोगों की कोरोना जांच हुई है. स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों में कोरोना जांच में तेजी लाने को कहा है.

इस सीजन में कोरोना से बिहार में अब तब 5 लोगों की मौत हुई है. शुक्रवार को देर रात पटना के NMCH में भर्ती 60 वर्षीय महिला शीला देवी की मौत कोरोना के कारण हो गई है. महिला मुसल्लहपुर हाट की रहने वाली थी, उन्हें अस्पताल में 25 अप्रैल को भर्ती कराया गया था. इसी हफ्ते बुधवार को कोरोना के कारण पटना AIIMS में 35 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई थी. एक हफ्ते पहले कोरोना के कारण पटना AIIMS में भर्ती 7 महीने के बच्चे की मौत हुई थी.पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भी एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई थी. मृतक का नाम सुखदेव प्रसाद (75) है, जो पटना सिटी के अगमकुआं के रहने वाले थे. NMCH के डॉक्टर के मुताबिक वे 17 अप्रैल को भर्ती हुए थे. मरीज को सांस लेने में परेशानी थी. जहानाबाद की एक महिला की भी गया में इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

किडनी के वैसे मरीज जिनको डायलिसिस की जरूरत पड़ती हो यदि वे कोरोना संक्रमित होते हैं. वैसे मरीजों के लिए पीएमसीएच, एनएमसीएच और आईजीआईएमएस डायलिसिस की व्यवस्था होगी. पीएमसीएच में तो वार्ड में ही डायलिसिस की व्यवस्था की गई है. पीएमसीएच के कोरोना वार्ड में 25 आईसीयू बेड और वेंटिलेटर की व्यवस्था रखी गई है. हालांकि अभी पांच मरीज ही भर्ती हैं. वार्ड के लिए डॉक्टरों का ड्यूटी रोस्टर भी तैयार किया गया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.