By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कोरोना वैक्सीन नहीं लगा तो हो जाइए तैयार, 28 अक्टूबर और 7 नवंबर को विशेष अभियान

HTML Code here
;

- sponsored -

देश ने 100 करोड़ कोरोना टिका देने का टारगेट पूरा कर लिया है. लेकिन अब भी कोरोना टिका नहीं लेने वालों की तादाद काफी है. ऐसे में जिन लोगों ने कोरोना का टिका नहीं लिया उनके लिए सरकार ने फिर से विशेष अभियान शुरू किया है.

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : देश ने 100 करोड़ कोरोना टिका देने का टारगेट पूरा कर लिया है. लेकिन अब भी कोरोना टिका नहीं लेने वालों की तादाद काफी है. ऐसे में जिन लोगों ने कोरोना का टिका नहीं लिया उनके लिए सरकार ने फिर से विशेष अभियान शुरू किया है. ये अभियान 28 अक्टूबर और 7 नवंबर को चलेगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने टीकाकरण के इस अभियान की पूरी तैयारी रखने का निर्देश दिया है। पदाधिकारियों को कहा कि डोर-टू-डोर सर्वे के दौरान चिन्हित किये गये बचे हुए लोगों का टीकाकरण तेजी से करायें। साथ ही एक बार फिर से सर्वे करा लें, ताकि कोई भी व्यक्ति कोरोना टीका लेने से वंचित न रहे।

दीपावली और छठ महापर्व को देखते हुए 25 अक्टूबर से 20 नवंबर तक स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। 25 अक्टूबर से प्रतिदिन सवा दो लाख कोरोना टेस्टिंग का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. समीक्षा बैठक के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारी जुड़े हुए थे। इस दौरान कई जिलाधिकारियों ने भी अपने-अपने विचार साझा किये ।

समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि डोर-टू-डोर सर्वे के दौरान चिन्हित किये गये बचे हुए लोगों का टीकाकरण तेजी से करायें। साथ ही एक बार फिर से सर्वे करा लें ताकि कोई भी कोरोना टीका लेने से वंचित न रहे। हमलोगों ने 6 माह में 6 करोड़ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है। जैसी की जानकारी दी गई है कि प्रथम डोज और दूसरा डोज मिलाकर कुल 6 करोड़ 42 लाख के करीब कोरोना टीका का डोज दिया जा चुका है। सभी लोगों को जब कोरोना का टीका लग जायेगा तो यह राज्य के लिए बड़ी उपलब्धि होगी और लोग भी कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हो जायेंगे।

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.