By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

चौकीदार के बेटे की शादी में बालाओं का डांस, नाइट कर्फ्यू बना मजाक.

HTML Code here
;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :  बिहार में बहुत तेज रफ़्तार से कोरोना का संक्रमण हो रहा है.स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है.एहतियात के तौर पर बिहार में आंशिकरूप से लॉकडाउन चल रहा है.दुकाने सूरज ढलने से पहले ही बंद कर देने का आदेश है.नाईट कर्फ्यू है.लेकिन ईन प्रतिबंधों को लागू करने की जिम्मेवारी जिनके कंधे पर है वहीं गाइडलाइन की धज्जियाँ उड़ा रहे हैं. बिहार के लखीसराय जिले के पीरी बाजार थाना क्षेत्र के खैरा गांव से एक ऐसा ही मामला सामने आया है.यहाँ एक चौकीदार के बेटे की शादी में आर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया. लापरवाह लोग बेखौफ होकर आर्केस्ट्रा में लड़कियों के साथ जमकर थिरके. नाइट कर्फ्यू व सोशल डिस्टेंसिंग नियमों को ताक पर रखकर देर रात तक कार्यक्रम होता रहा.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 26 एवं 30 अप्रैल को जिले के पीरी बाजार थाना में कार्यरत चौकीदार राजेंद्र पासवान के दो बेटे की शादी हुई. 2 मई को बहू भोज का आयोजन किया गया. बहुभोज के अवसर पर एक नहीं चार-चार बालाएं नृत्य के लिए बुलाई गईं. फिर क्या रात भर बार बालाओं का नृत्य चलता रहा. पूरी रात लोग जश्न में डूबे रहे. इस दौरान अधिकांश लोग न तो मास्क पहने हुए थे और न ही सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन कर रहे थे. वैश्विक महामारी कोरोना के जद्दोजहद के बीच नाइट कर्फ्यू व सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की जमकर धज्जियां उड़ती रहीं.

स्थानीय लोग के द्वारा बहू भोज के अवसर पर आर्केस्ट्रा का आयोजन नहीं करने की भी सलाह दी गई, लेकिन चौकीदार ने ग्रामीणों की एक ना सुनी. उसने लोगों की जान को जोखिम में डालते हुए आर्केस्ट्रा का आयोजन किया. यानी जिस जमादार की जिम्मेवारी थी कोरोना गईल्डलाइन के पालन का वहीँ उसकी धज्जियाँ उड़ाता नजर आया. पीरी बाजार थानाध्यक्ष प्रजेश कुमार दूबे का कहना है कि उनके चौकीदार ने ऐसा किया उन्हें तो कोई जानकारी ही नहीं है.लेकिन जब मामला एसपी के संज्ञान में आया त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्होंने चौकीदार को निलंबित कर दिया.

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.