By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

राजधानी में हुई ब्लैक फंगस की एंट्री, स्वास्थय मंत्री मंगल पांडेय ने कही यह बात

HTML Code here
;

- sponsored -

बिहार में कोरोना के बीच ब्लैक फंगस ने भी दस्तक दे दी है. वहीं, अब स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने ब्लैक फंगस को लेकर अपने बयान में कहा कि, कोरोना के अंदर यह नए प्रकार की बीमारी का पता लगा है.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार में कोरोना के बीच ब्लैक फंगस ने भी दस्तक दे दी है. वहीं, अब स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने ब्लैक फंगस को लेकर अपने बयान में कहा कि, कोरोना के अंदर यह नए प्रकार की बीमारी का पता लगा है. इस बीमारी में कोरोना के जो मरीज हैं उन्हीं कुछ मरीजों में इसका लक्षण देखने को मिला है. इस संबंध में जो चिकित्सक और विशेषज्ञ हैं इस सारे विषय पर नज़र बनाये हुए हैं. सारे विषय पर चर्चा कर रहें हैं क्योंकि ये अकैडमिक विषय है. साथ ही उसका ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल क्या होगा उस पर भी चर्चा हो रही है.

साथ ही उन्होंने बिहार के 27 हज़ार संविदा कर्मी के बुधवार को होम आइसोलेशन पर चले जाने पर कहा कि मैंने खुद दो दिन पहले उनसे बात की थी और उनके जो प्रतिनिधि थे वो मेरे साथ थे. जो प्रधान सचिव हैं  वो भी साथ थे और मैंने उनके प्रतिनिधि से कहा था कि, यह बीमारी का नहीं महामारी का समय है. इस समय आप जो सेवा दे रहें हैं, इस समय में सेवा के निरंतरता को बनाये रखना बहुत ज़रूरी है. एक मिनट के लिए भी आपके द्वारा सेवा से हटना मानव जीवन के लिए खतरा है और आपकी जो मांगे हैं उन मांगों पर सरकार बिल्कुल गंभीरता और सहानुभूति के साथ विचार करेगी.

साथ ही कहा कि, हम मुख्यमंत्री से आपके जो भी जायज मांग है उसके संबंध में बात करके जो योथोचित मांगे है उसको पूरा भी करेंगे. उनको मैंने यह आश्वासन दिया था. उन्होंने कहा कि मनाने का नहीं अब काम करने का विषय है. आज मानव जीवन को बचाने का विषय है. वही लोग हमारे व्यवस्था के महत्वपूर्ण अंग है. वे सभी लगातार काम करते रहें हैं. उनकी जो कष्ठ है उसको हम दूर करते हैं और करेंगे भी. आज इसके कारण आम जनों को कष्ठ हो यह ठीक नहीं है. मैं फिर से अपील करता हूं कि काम पर वापस लौट जाए. साथ ही उन्होंने पत्रकारों के वैक्सीनेशन के सवाल पर कहा कि, पत्रकार फ्रंटलाइन वर्कर है अगर उन्हें टीका लेने में कोई समस्या आती है तो वो मुझे सूचना दें इसपर कार्रवाई होगी. आपको बता दें कि पिछले दिनों खबर आई थी कि पत्रकारों को टीका लेने में समस्या आ रही है.

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.