By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

24 घंटे में बिहार में कोरोना के 1527 नए मरीज, 4 संक्रमितों की मौत.

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में कोरोना संक्रमण (Bihar Corona Cases) काफी तेज रफ़्तार से बढ़ रहा है. राज्य में 24 घंटे में सबसे ज्यादा 1527 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसमे से सबसे ज्यादा 522 मरीज पटना (Patna Covid-19 Active Case)  में मिले हैं. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 5925 तक पहुंच गई है. गया में 128, जहानाबाद में 68, मुजफ्फरपुर में 74, भागलपुर में भी 78 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में 24 घंटे में सर्वाधिक 85 हजार 50 सैंपल की जांच हुई है. संक्रमण की वजह से मौत के आंकड़ों में भी तेजी से इजाफा हो रहा है और एक दिन में 4 मरीजों की मौत हो गई.

कोरोना संक्रमण को देखते हुए 10 अप्रैल से पुणे और मुंबई से बिहार के लिए स्पेशल ट्रेनें चलेंगी. रेलवे प्रशासन और जिला प्रशासन इसके लिए तैयार है. पटना जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह के अनुसार कुल 7 स्पेशल ट्रेनें चलाने का फिलहाल फैसला लिया गया है जो कि पटना जंक्शन और दानापुर पहुंचेगी. पहली ट्रेन 10 अप्रैल को रात साढ़े 11 बजे दानापुर जंक्शन पहुंचेगी. जिलाधिकारी ने कहा कि सभी यात्रियों के उतरते ही पटना जंक्शन और दानापुर स्टेशन पर कोरोना जांच किया जाएगा और पॉजिटिव पाए जाने पर वहीं आइसोलेशन में रखा जाएगा.

जिनके पास कोरोना निगेटिव का सर्टिफिकेट होगा उन्हें आइसोलेट नहीं किया जाएगा. पटना जिले में कुल 23 क्‍वारंटीन सेंटर बनाए जा रहे हैं, लेकिन स्पेशल ट्रेन से आने वाले यात्रियों को क्‍वारंटीन सेंटर नहीं भेजा जाएगा, बल्कि 10 दिनों तक आइसोलेशन में रखा जाएगा. बढ़ते संक्रमण के बाद माइक्रो कंटेनमेंट जोन में भी रोज बढ़ोतरी की जा रही है. पटना जिले में अब तक 182 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं. साथ ही जागरुकता अभियान भी चलाया जा रहा है.

;

-sponsored-

Comments are closed.