By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पटना AIIMS में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 2 की मौत, 4 दिन में मर चुके हैं 6 मरीज.

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में कोरोना बेकाबू हो चूका है.पिछले 24 घंटे के अंदर पटना एम्स में भर्ती दो मरीजों की मौत हो गई है.पटना में भी कोरोना तेजी से फ़ैल रहा है.पटना AIIMS में आज 2 और  4 दिन के अंदर  6 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है.24 घंटे में बिहार में 1527 कोरोना के नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. AIIMS के नोडल ऑफिसर डॉ संजीव सिन्हा ने बताया कि पिछले 4 दिनों के भीतर अब तक 6 मरीजों की जान जा चुकी है. डॉ संजीव सिन्हा ने ये भी बताया कि पिछले 4 दिनों में इलाज के दरम्यान 6 कोविड के मरीजों की जान जा चुकी है.

पटना में PMCH और NMCH में भी पिछले कुछ दिनों में कोविड के मरीजों की मौत हो चुकी है.स्वास्थ्य विभाग के एक आंकड़े के मुताबिक समूचे बिहार भर में अबतक कोविड से 1593 लोगों की जानें जा चुकी हैं.AIIMS में बेड की संख्या 80 से बढ़ाकर 110 कर दिया गया है.लेकिन फिर भी बेड कम पड़ रहे हैं. यहां पर 116 मरीज भर्ती हैं. बिहार में कोरोना संक्रमण से हालात भयावह होती जा रहे हैं और रोज नया रिकॉर्ड टूट रहा है. राज्य में 24 घंटे में सबसे ज्यादा 1527 पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें सबसे ज्यादा 522 मरीज पटना में मिले हैं. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 5925 तक जा पहुंच गई है.

मरीजों की संख्या में लगातार हो रहे इस इजाफे का सीधा असर पटना के अस्पतालों पर पड़ रहा है खासकर AIIMS जैसे बड़े अस्पताल में कोविड के सारे बेड फुल हो चुके हैं.AIIMS के नोडल ऑफीसर के मुताबिक अभी अस्पताल में 116 कोविड के मरीज एडमिड हैं. जबकि अस्पताल में 110 बेडों की ही क्षमता है. यही नहीं मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद AIIMS ने 80 बेड की क्षमता को बढ़ाकर अब 110 कर दिया है. बावजूद इसके बेडों की संख्या अब भी कम पड़ गई है. यही कारण है कि अस्पताल प्रशासन बिहार सरकार से अपील कर रहा है. AIIMS के अलावा पटना के दूसरे अस्पतालों में भी कोविड के मरीजों को रेफर करने की व्यवस्था की जाए. ताकि AIIMS पर दवाब कम हो सके. इसके अलावे पीएमसीएच में 2 दिनों में 25 नए मरीज भर्ती हुए हैं. 100 बेड में अबतक 69 बेड फुल हो चुके हैं. पारस अस्पताल और रुबन अस्पताल में भी सभी बेड फुल हो चुके हैं.

;

-sponsored-

Comments are closed.