By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बसों में भर भर कर दिल्ली और यूपी से बिहार लाये जा रहे हैं मजदूर.

;

- sponsored -

-sponsored-

-sponsored-

बसों में भर भर कर दिल्ली और यूपी से बिहार लाये जा रहे हैं मजदूर.

सिटी पोस्ट लाइव :कोरोना को लेकर देशभर में लॉकडाउन है इसके बावजूद यूपी और दिल्ली से मजदूरों का बिहार पहुँचने का सिलसिला जारी है.आज भी यूपी से बसों में भर भर कर बिहार के गोपालगंज मजदुर पहुंचे.सभी लोगों को यूपी की सीमा से बसों में भर कर गोपालगंज जिला मुख्यालय लाया गया.लेकिन राहत की बात ये है कि उन्हें सीधे घर भेंजने की बजाय यहां उन्हें जिला परिवहन विभाग के द्वारा पहले आइसोलेशन सेंटर में लाया जा रहा है और उन्हें यही रखने की सलाह दी जा रही है.

33 बसों से बिहार के लोगों को यूपी के कुशीनगर जिले में लाया गया. यहां उन्हें छोटी-छोटी गाड़ियों और पैदल ही बिहार की सीमा के लिए रवाना कर दिया गया. कुछ मजदूर ट्रकों से भी यहां बिहार की सीमा पर पहुंचे हैं जबकि कुछ बाइक और साइकिल से भी यहां पहुंच रहे हैं. बिहार सरकार द्वारा यूपी सीमा से आने वाले सभी लोगों को आइसोलेशन में रखने की सख्त हिदायत दी गयी है जिसका पालन करने के लिए यूपी सीमा से सटे बलथरी चेकपोस्ट पर एमवीआई को ड्यूटी पर लगाया गया है.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

एमवीआई विवेक कुमार के मुताबिक शनिवार की रात को 5 बसों से ढाई सौ से ज्यादा लोगों को गोपालगंज आइसोलेशन में रखा गया है. यहां गोपालगंज में कई जगहों पर आपदा राहत शिविर बनाये गए हैं जहां वैसे लोगों को रखना है जो बाहर से आ रहे हैं. बाहर से आए सभी लोगों को 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रखना है. रविवार को भी सुबह तीन बसों से सैकड़ो लोगों को गोपालगंज जिला मुख्यालय में भेजा गया है वहां उन्हें आइसोलेशन में रखकर उनका मेडिकल चेकअप किया जायेगा फिर वहां भोजन और रहने की व्यवस्था की गयी है.

जिला प्रशासन बिहार सरकार के आला पदाधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई करेगी तब तक यूपी से आने सभी लोगों को बथनाकुटी से बसों से गोपालगंज में भेजा जा रहा है.गौरतलब है कि बसों के अलावा लोग ट्रक, पिकअप और अन्य जुगाड़ से लगातार बिहार आ रहे हैं जिससे लॉकडाउन के दौरान संक्रमण के फैलने का खतरा ज्यादा है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.