By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

प्रवासी मजदूर बने कोरोना बम, 1184 मिले संक्रमित, सरकार की फुल रही है सांस.

;

- sponsored -

बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेज रफ़्तार  से बढ़ रहा है.इस तेज रफ़्तार की वजह प्रवासी मजदूर हैं. राज्य में अबतक 21 00 लोग संक्रमित हुए हैं जिनमे से 11 84 प्रवासी मजदूर हैं. प्रवासी मजदूर लगातार कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं.

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेज रफ़्तार  से बढ़ रहा है.इस तेज रफ़्तार की वजह प्रवासी मजदूर हैं. राज्य में अबतक 21 00 लोग संक्रमित हुए हैं जिनमे से 11 84 प्रवासी मजदूर हैं. प्रवासी मजदूर लगातार कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक सूबे में सिर्फ पिछले 24 घंटे के भीतर 185 प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है. राज्य सरकार ने बताया कि दिल्ली से आने वाले 333, महाराष्ट्र से आने वाले 293, गुजरात से आने वाले 212, बंगाल से आने वाले 62, हरियाणा से आने वाले 80 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार चंडीगढ़ से से आने वाले 2, कर्नाटक से आने वाले 19, तमिलनाडु से आने वाले 14, मध्य प्रदेश से आने वाले 10, झारखंड से आने वाले 7, राजस्थान से आने वाले 45, छत्तीसगढ़ से आने वाले 4, उत्तर प्रदेश से आने वाले 41, पंजाब से आने वाले 12, तेलंगाना से आने वाले 38, आंध्र प्रदेश से आने वाले 3, केरल से आने वाले 3, उत्तराखंड से आने वाले 2, हिमाचल और उड़ीसा से आने वाले एक-एक प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है.

बिहार में अब तक कुल 629 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि प्रदेश में अब तक 10 लोगों की मौत इस जानलेवा वायरस के कारण हुई है. मरने वालों में पटना, वैशाली और खगड़िया के दो-दो लोग शामिल हैं. इसके आलावा मुंगेर, मोतिहारी, सीतामढ़ी और सासाराम के रहने वाले एक-एक लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है.जाहिर है बिहार सरकार की चुनौती 1 जून से और भी बढ़ेगी जब और ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा और ज्यादा से ज्यादा प्रवासी आने लगेगें.कौन किस ट्रेन से कहाँ कब उतर कर घर चला जाएगा, कोई नहीं जानता.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.