By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

सोमवार को बिहार में नहीं मिला कोई पॉजिटव केस, बॉर्डर किया गया सील.

;

- sponsored -

-sponsored-

-sponsored-

सोमवार को बिहार में नहीं मिला कोई पॉजिटव केस, बॉर्डर किया गया सील.

सिटी पोस्ट लाइव : कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection) का खतरा बिहार में लगातार बना हुआ है.सरकार द्वारा संदिग्ध लोगों की पहचान का काम भी जारी है. सदिग्धों को ऑब्जर्वेशन में रखा जा रहा है. प्रदेश में कोरोना की आशंका में सोमवार को 195 नए संदिग्ध ऑब्जर्वेशन में लिए गए हैं जबकि 40 नए संदिग्ध लोगों को राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती किया गया है. अस्पतालों में भर्ती कोरोना के संदेह वाले लोगों की संख्या 191 हो गई है. इनमें तीन की हालत गंभीर है. अब तक प्रदेश से कलेक्ट किए गए कुल 869 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई है इनमें 840 रिपोर्ट निगेटिव हैं. वहीं राज्य में पॉजिटिव केस की संख्या 15 है.

राज्य स्वास्थ्य समिति के अनुसार  रविवार तक 2375 लोगों को ऑब्जर्वेशन के लिए लिया गया था और सोमवार को 195 और नए संदिग्ध इसमें शामिल किए गए. इसके बाद ऑब्जर्वेशन में लिए गए संदिग्धों की संख्या 2570 हो गई है.स्टेट सर्सिलांस अधिकारी डॉ. रागिनी मिश्र  के अनुसार सोमवार तक प्रदेश से कलेक्ट किए गए कुल 869 सैम्पल की जांच रिपोर्ट आ चुकी है इनमें 840 रिपोर्ट निगेटिव. सबसे राहत की बात ये रही कि सोमवार को कोई भी पॉजेटिव केस नहीं आया. बता दें कि राज्य में अब तक पोजेटिव केस की संख्या 15 है. इनमें 4 मुंगेर के, 5 पटना के, एक-एक केस सिवान, नालंदा लखीसराय, बेगूसराय और 2 केस सहरसा के हैं.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

गौरतलब है कि इन पॉजिटिव मरीजों में मुंगेर के 38 साल के एक युवक की मौत हो चुकी है. जबकि दो की रिपोर्ट निगेटिव आई है. एनएमसीएच के नवनियुक्त अधीक्षक डॉ. निर्मल कुमार सिन्हा ने बताया कि रविवार को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती जिन दोनों युवकों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी, उनकी बुधवार को तीसरी बार जांच कराई जाएगी. वह रिपोर्ट निगेटिव आने पर दोनों को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.