By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

धनबाद में कोरोना को मात देने वालों की संख्या हुई 54

;

- sponsored -

शनिवार को कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) से कोरोना को हराकर 4 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास ने मरीजों को होम कोरेंटिन में क्या करना चाहिए और क्या खान-पान लेना चाहिए, पर परामर्श दिया।

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: शनिवार को कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) से कोरोना को हराकर 4 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास ने मरीजों को होम कोरेंटिन में क्या करना चाहिए और क्या खान-पान लेना चाहिए, पर परामर्श दिया। साथ ही उनको उपहार स्वरूप च्यवनप्राश, हॉर्लिक्स, विटामिन की दवाइयां इत्यादि दिया गया। डॉ आलोक विश्वकर्मा ने उनको अपने घरों में भी शारीरिक दूरी का पालन करने करने की तथा नियमित रूप से दवाइयों का सेवन करने एवं पौष्टिक आहार लेने की सलाह दी। इस संबंध में उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि आज 4 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें कोविड-19 अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और उनको 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन में उनके घरों तक भेज दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव सभी मरीजों का कोविड-19 अस्पताल में डॉक्टरों की टीम द्वारा नियमानुसार तरीके से इलाज किया गया। मरीजों में भी डॉक्टरों की हर सलाह, मार्गदर्शन और दिनचर्या का पालन किया। इलाज के क्रम में सभी को दवाइयों के साथ समय पर पौष्टिक नाश्ता, दोपहर एवं रात का ताजा एवं पौष्टिक आहार दिया गया।

इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, डॉ अलोक विश्वकर्मा, डॉ संतोष कुमार उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि धनबाद में 27 अप्रैल, 26 मई तथा 2 जून को दो-दो, 31 मई को 6, 3 जून को एक, 5 जून को 37 और 6 जून 2020 को चार व्यक्ति कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हुए। इस प्रकार धनबाद जिले में कोरोना वायरस को मात देने वालों की कुल संख्या 54 हो गई है। अभी 13 कोरोनो एक्टिव केस का इलाज कोविड-19 अस्पताल में चल रहा है।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.