By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

ट्रेन में महिला की मौत का पटना हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, अगली सुनवाई 3 जून को

;

- sponsored -

विशेष ट्रेनों से प्रवासी कामगारों का बिहार पहुँचने का सिलसिला जारी है. गुजरात (Gujarat) से आ रही एक ट्रेन में सवार एक महिला की मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन (Muzaffarpur Railway Station) पर मौत का मामला बहुत गरमाता जा रहा है. पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) ने गुरुवार को स्वत: इस महिला की मौत की खबर पर संज्ञान लिया.

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : विशेष ट्रेनों से प्रवासी कामगारों का बिहार पहुँचने का सिलसिला जारी है. गुजरात (Gujarat) से आ रही एक ट्रेन में सवार एक महिला की मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन (Muzaffarpur Railway Station) पर मौत का मामला बहुत गरमाता जा रहा है.पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) ने गुरुवार को स्वत: इस महिला की मौत की खबर पर संज्ञान लिया. गौरतलब है कि  एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें इस मृत महिला का शव प्लेटफार्म पर लावारिश पड़ा था. बच्चा अपनी माता की मौत से अनजान उसके शव के साथ खेल रहा था. अदालत ने इस मामले पर संज्ञान लिया और अगली सुनवाई के लिए 3 जून की तारीख तय की है.

मुख्य न्यायाधीश संजय करोल और न्यायमूर्ति संजय कुमार की पीठ ने समाचार पत्र में छपी इस खबर का संज्ञान लिया. इस खबर में सोमवार को हुई इस मौत का उल्लेख है और यह बात दो दिन बाद प्रकाश में आई है. अदालत ने अतिरिक्त महाधिवक्ता एस डी यादव को भोजनावकाश के बाद इस मामले में विवरण देने का निर्देश दिया.बाद में यादव ने सूचित किया कि मृतक महिला मानसिक रूप से अस्वस्थ थी और सूरत से यात्रा करते समय उसकी स्वाभाविक रूप से मृत्यु हुई. यह बात एक तथ्य है जिसकी सूचना उसकी बहन और बहनोई ने दी है. यादव ने अदालत को सूचित किया कि न तो कोई पोस्टमार्टम किया गया और न ही कोई प्राथमिकी दर्ज की गयी. मुजफ्फरपुर स्टेशन पर रेलवे अधिकारियों ने परिजनों के बयान दर्ज कर शव को घर ले जाने की अनुमति प्रदान कर दी. जिला प्रशसन ने आगे की यात्रा के लिए उन्हें एम्बुलेंस भी प्रदान करवाई.

यादव ने कहा कि महिला कटिहार की रहने वाली थी और अपने पति द्वारा छोड़ दिए जाने के बाद अपनी बहन और बहनोई के साथ रह रही थी. उसका अनाथ बच्चा अब उसकी बहन के संरक्षण में रह रहा है. बिहार में गुरुवार को इसी तरह की दो और घटनाएं और प्रकाश में आईं. गुजरात से कटिहार आ रही ट्रेन में सवार एक महिला तथा हरियाणा के रेवाड़ी से आ रही एक ट्रेन में एक पुरुष की मौत हो गई.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.