By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

आज से खुलेगा पटना का तारामंडल, दर्शकों को करना होगा कोरोना गाईडलाइन का पालन.

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :कोरोना की वजह से पिछले लम्बे समय से बंद पड़े तारामंडल को खोलने का फैसला लिया गया है. अब लोग तारामंडल के माध्यम से अंतरिक्ष की सैर कर सकेंगे. कोरोना संक्रमण (Corona Lockdown) के चलते लंबे समय से बंद पटना का तारामंडल आज 23 फरवरी से आम दर्शकों के लिए चालू कर दिया जाएगा. तारामंडल को खोलने के पहले इसे पूरी तरीके से सेनीटाइज किया गया है. शो देखने के पहले यहां आने वाले लोगों के थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सेनीटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा .

टिकट कटाने से लेकर स्काई थिएटर में प्रवेश करने के पहले सफेद सर्कल बनाया गया है. लोगों को ऐसी सर्कल में खड़ा होकर टिकट कटाना होगा. तारामंडल में प्रतिदिन 4 शो आयोजित किए जाएंगे. पहला शो दोपहर 12:30 बजे से शुरू होगा जबकि दूसरा शो दोपहर 2:00 बजे तीसरा सो 3:30 बजे से होगा जबकि चौथा और आखिरी शो शाम के 5 बजे से दिखाया जाएगा. कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए गृह और स्वास्थ विभाग द्वारा कोरोना गाइड लाइन का अनुपालन पूरी तरह से कराने के लिए मैनेजमेंट तैयार है.

तारामंडल के प्रोजेक्ट डायरेक्टर के अनुसार कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए ही दर्शकों को प्रवेश दिए जाने की व्यवस्था की गई है. गाइड लाइन का पूरी तरीके से सख्ती से पालन करने की हिदायत कर्मचारियों को भी दी गई है. 262 सीटों वाले इस सेंटर को एक सप्ताह पहले से ही सेनेटाइजेशन करने का काम शुरू कर दिया गया था.

;

-sponsored-

Comments are closed.