By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कोरोना वैक्सीन लेने पर लोगों को मिल रहा सोने का सिक्का और कई तरह के उपहार.

HTML Code here
;

- sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : कोरोना के टिका को बढ़ावा देने के लिए बिहार के शिवहर जिले के डीएम ने एक अनोखा तरीका अपनाया है. जिला प्रशासन द्वारा ये अनोखी मुहिम चलाई जा रही है. डीएम सज्जन राज शेखर के इस अभियान के तहत टिका लेनेवाले सोने का सिक्का जीत सकते हैं.डीएम का कहना है कि इसका मकसद शिवहर जिले में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण को बढ़ावा देना है.कई सामाजिक संगठन और कई एस्पांसर्स भी इस योजना को आगे बढाने के लिए सामने आ गये हैं.

इस योजना के तहत 45 वर्ष से अधिक उम्र का टीका लेने वाले 6 लाभार्थियों को कई प्रकार के गिफ्ट छह एस्पांसरों द्वारा दिया गया जिसमें सोने का सिक्का भी शामिल है. इसकी चर्चा चारों तरफ की जा रही हैं. कोविड टीकाकरण को लेकर ऐसी पहल बिहार में पहली बार की गई हैं. शिवहर के चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट द्वारा 1 ग्राम सोना टीका लेने वाले भोला प्रसाद को दिया गया तो वहीं जीतू मांझी को गैस कनेक्शन पूरे किट के साथ, गौरव सागर भारत गैस एजेंसी के द्वारा दिया गया.

किसी को टिका  लेने पर गैस कनेक्शन चूल्हा सिलेंडर किट मिला तो सूटकेस दिया गया. बहुतों को वाटर फिल्टर तो कईयों को स्टैंड फैन दिया गया. जिलाधिकारी सज्जन राज शेखर ने बताया है कि इसका मकसद शिवहर जिले में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण को बढ़ावा देना है. यह अगले 8 सप्ताह तक प्रत्येक शनिवार को चलेगा.आज से शुक्रवार तक जो 45 वर्ष से ऊपर के लोग टीका लेंगे उनमें से डाटाबेस के आधार पर लॉटरी निकाल कर चयनित व्यक्तियों को पुनः अगले शनिवार को गिफ्ट दिया जाएगा. डीएम ने बताया है कि मार्च से लेकर अब तक जितने भी 45 वर्ष के अधिक लोग टीका लेने वाले लाभार्थी थे उनके डेटाबेस के आधार पर प्रखंड स्तर पर चयनित किया गया था उन्हें विभिन्न एस्पॉंसरों के द्वारा गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.