By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार में 6000 से अधिक डॉक्टरों की भर्ती शुरू, कल से दे सकते हैं आवेदन.

HTML Code here
;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख पार पहुँच चुकी है. मगर संक्रमण की रोकथाम के सारे सरकारी दावे फेल हो गए हैं. ऑक्सीजन उठाव के लिए वाहन का अभाव है. अस्पतालों में बेड और स्वास्थ्य विभाग में मैनपावर की कमी से हालात बिगड़ रहे हैं.ऐसे में सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए  1000 डॉक्टरों की भर्ती करने का फैसला लिया है. इन पदों पर चयन वॉक-इन इंटरव्यू के जरिए होगा. यह 10 मई को बिहार के सभी जिलों में आयोजित किया जाएगा. यह नियुक्तियां संविदा के आधार पर होंगी.

गौरतलब है कि  इसके अलावा राज्य में 6338 डॉक्टरों की नियमित नियुक्ति की प्रक्रिया भी चल रही है. यह भर्ती प्रक्रिया तकनीकी सेवा चयन आयोग के माध्यम से हो रही है. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 मई है. बिहार के स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव ने तकनीकी सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष से स्थायी नियुक्ति की गति तेज करने को कहा है.बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने अपने नोटिफिकेशन में कहा है कि चिकित्सकों के कुल 6338 पदों वैकेंसी है. इसमें 3706 पद विशेषज्ञ चिकित्सा अधिकारी और 2632 पद सामान्य चिकित्सा पदाधिकारी के हैं. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 04 मई 2021 से शुरू होगा. ऑनलाइन आवेदन btsc.bih.nic.inऔर pariksha.nic.in पर जाकर किया जा सकता है.

सभी मेडिकल कॉलेज के सीनियर रेजिडेंट्स के कार्यकाल को तीन माह का अवधि विस्तार दिया गया है. इसके साथ सभी सिविल सर्जनों और मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक को आवश्यकतानुसार तीन माह के लिए मानव संसाधन बहाल करने का निर्देश दिया गया है. इनमें लैब टेक्नीशियन, नर्स, वार्ड ब्वॉय सहित सभी श्रेणी के कर्मचारी शामिल हैं. इसके लिये नियुक्तिकर्ता सभी कर्मियों को मानदेय का भुगतान करेंगे. स्वास्थ्य विभाग खर्च की गई राशि उन्हें उपलब्ध कराएगा.

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.