By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

शिवहर : सदर अस्पताल की चरमराई हुई व्यवस्था आई सामने, 6 वेंटिलेटर फांक रही धूल

HTML Code here
;

- sponsored -

इस कोरोना महामारी में जहां ज़िन्दगी बचाने के लिए लोगों की जद्दोजहद हो रही है, वहीं शिवहर स्वास्थ्य विभाग कान में तेल डालकर सो रही है. दरअसल, शिवहर सदर अस्पताल में 6 वेंटिलेटर धूल फांक रही है. आपको बताते चले कि सूचना के अधिकार के जवाब में शिवहर जिले को राज्य स्तर से चार वेंटीलेटर आपूर्ति किया गया.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: इस कोरोना महामारी में जहां ज़िन्दगी बचाने के लिए लोगों की जद्दोजहद हो रही है, वहीं शिवहर स्वास्थ्य विभाग कान में तेल डालकर सो रही है. दरअसल, शिवहर सदर अस्पताल में 6 वेंटिलेटर धूल फांक रही है. आपको बताते चले कि सूचना के अधिकार के जवाब में शिवहर जिले को राज्य स्तर से चार वेंटीलेटर आपूर्ति किया गया. इधर स्वास्थ्य विभाग की पोल धीरे-धीरे खुल रही है. जिले के स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी खुद ही अपने ही बुने जाल में फसते जा रहे हैं.

जिसका खुलासा एक चौकाने वाला शिवहर स्वास्थ्य विभाग के बड़े झूठ के सामने आने से हुआ है. सिविल सर्जन बता रहे हैं कि सदर अस्पताल में 6 वेंटिलेटर है और आरटीआई जबाब दे रही है कि जिला में चार वेंटिलेटर है और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किये गये आंकड़े में शिवहर सदर अस्पताल में दो वेंटिलेटर दिखाया जा रहा है. राज्य स्तर से चार वेंटिलेटर आपूर्ति किया गया है. इसे क्रियाशील कराने हेतु अन्य उपकरण की मांग बीएमएसआईसीएल से की गई है. उक्त जानकारी लोक सूचना पदाधिकारी सह अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी शिवहर में दिए गए जवाब में बताया है.

इधर, नगर पंचायत शिवहर के वार्ड नंबर 14 निवासी मुकुंद प्रकाश मिश्र ने सूचना के अधिकार के तहत सरोजा सीताराम राजकीय सदर अस्पताल शिवहर में कितना वेंटिलेटर है, सभी वेंटीलेटर के उपयोग में है या नहीं इसके बारे में जानकारी मांगी थी. जवाब में गोल मटोल जवाब देते हुए लोक सूचना पदाधिकारी सह अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी शिवहर ने बताया है कि राज्य स्तर से चार वेंटिलेटर आपूर्ति किया गया है इसे क्रियाशील कराने हेतु और उपकरण की मांग बीएमएसआईसीएल से की गई है. जबकि, राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार द्वारा आवश्यक सूचना जारी कर बताया है कि वर्तमान में सिविल सर्जन शिवहर के अधीन दो वेंटीलेटर उपलब्ध है तो दो वेंटिलेटर कहां है? क्या 2 वेंटीलेटर को चूहे खा गए?

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

                                                                                                                                  शिवहर से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.