By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

31 तक राजधानी में सबको टीका लगाने का लक्ष्य,आज सभी केंद्रों पर लगेगी वैक्सीन

HTML Code here
;

- sponsored -

बुधवार को बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति ने पटना जिले को कोवैक्सीन की 60 हजार डोज उपलब्ध करा दी है. पहले से कोविशील्ड की करीब 30 हजार डोज बची है. जिन केंद्रों पर कोविशील्ड बची है वहां दोनों वैक्सीन लगेगी.

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बुधवार को बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति ने पटना जिले को कोवैक्सीन की 60 हजार डोज उपलब्ध करा दी है. पहले से कोविशील्ड की करीब 30 हजार डोज बची है. जिन केंद्रों पर कोविशील्ड बची है वहां दोनों वैक्सीन लगेगी. गौरतलब है कि टीका उपलब्ध नहीं होने के कारण बुधवार को सभी केंद्रों को बंद रखा गया था. पटना जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के सभी केंद्रों पर आज गुरुवार को वैक्सीनेशन होगा. सभी टीका एक्सप्रेस भी चलेंगी. जिला प्रशासन ने पटना नगर निगम क्षेत्र के 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को 31 जुलाई तक टीकाकृत करने का लक्ष्य रखा गया है.

पटना जिला प्रशासन के अनुसार अभी तक करीब 78 फीसदी लोगों का टीकाकरण हो चूका है. पटना जिले में अबतक 23,58,686 लोगों का टीकाकरण हुआ है. इसमें 18,24,939 लोगों ने पहली और 5,33,747 लोगों ने दोनों डोज ली है. राज्य में टीका देने में पटना जिले को पहला स्थान हासिल हुआ है. बुधवार को राज्य में 16462 लोगों को टीका लगा. 15 जिलों में किसी को टीका नहीं लगा. सबसे अधिक गया में 5555 लोगों को टीका लगाया गया. पटना में 883 लोगों को टीका लगा. बिहार को बुधवार को 1,01,560 कोवैक्सीन की डोज मिली है.अब निर्बाध गति से टीकाकरण अभियान जारी रहेगा.

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.