By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

झारखंड में अम्फान तूफान का असर अब खत्म, अब हीट वेब की चेतावनी

रांची, जमशेदपुर व डालटनगंज समेत अन्य शहरों का चढ़ेगा पारा

;

- sponsored -

झारखंड में अम्फान तूफान का असर अब खत्म हो गया है और अगले कुछ दिनों तक रांची, जमशेदपुर और डालटनगंज समेत अन्य शहरों का तापमान चढ़ेगा और कुछ इलाकों में हीट वेब की भी चेतावनी दी गयी है।

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड में अम्फान तूफान का असर अब खत्म हो गया है और अगले कुछ दिनों तक रांची, जमशेदपुर और डालटनगंज समेत अन्य शहरों का तापमान चढ़ेगा और कुछ इलाकों में हीट वेब की भी चेतावनी दी गयी है। भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के रांची स्थित कार्यालय के निदेशक एस0डी0 कोटाल ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि अल्फान तूफान के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में 12 से 16 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट दर्ज की गयी थी, लेकिन अब इस चक्रावाती तूफान का असर खत्म होने के बाद अगले 48घंटों तक रांची समेत अन्य शहरों का मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन 25 और 26मई को तापमान में बढ़ोत्तरी होगी, कुछ स्थानों पर लू भी चलने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि 25 और 26मई को रांची का अधिकतक तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 38-39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा, वहीं जमशेदपुर का अधिकतम तापमान 39 से 40 डिग्री और डालटनगंज का अधिकतम तापमान इस दौरान 40 से 43 डिग्री सेल्सियस रहेगा।  मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 11.2मिमी बारिश गोड्डा जिले के पत्थरगामा में रही। जबकि सबसे अधिक तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस डाटनगंज का रहा। मौसम पूर्वानुमान में 24 से 27मई के बीच उत्तर पूर्वी तथा दक्षिणी पूर्वी जिलों में कहीं कहीं गर्जन तथा वज्रपात की भी संभावना व्यक्त की गयी है।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.