By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

लोगों की सुविधा के लिए बनाया गया वेबपोर्टल “हेल्प मी” : डीसी

;

- sponsored -

उपायुक्त नैंसी सहाय ने शुक्रवार को बताया कि सभी की सुविधा के लिए वेबपोर्टल बनाया गया है। इसके अलावा प्रवासी मजदूर बंधुओं की सुविधा को लेकर वेबपोर्टल पर ” हेल्प मी ” की सुविधा भी दी गयी है, ताकि वो अपनी समस्याओं से जिला प्रशासन को अवगत करा सके।

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, देवघर: उपायुक्त नैंसी सहाय ने शुक्रवार को बताया कि सभी की सुविधा के लिए वेबपोर्टल बनाया गया है। इसके अलावा प्रवासी मजदूर बंधुओं की सुविधा को लेकर वेबपोर्टल पर ” हेल्प मी ” की सुविधा भी दी गयी है, ताकि वो अपनी समस्याओं से जिला प्रशासन को अवगत करा सके। इसके माध्यम से जिला प्रशासन द्वारा त्वरित प्रयास कर प्रवासी श्रमिकों की समस्याओं का समाधान भी लगातार करने का प्रयास किया जा रहा है। उपायुक्त ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव, रोकथाम और इससे जुड़ी जानकारियों को लोगों से साझा करने के लिए इस वेबपोर्टल को बनाया गया है, ताकि इस वेबपोर्टल के माध्यम से लोगों को आसानी से घर बैठे सही जानकारी मिल सके। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सोशल मीडिया पर चलने वाली फर्जी खबरों और अफवाहों पर अंकुश लगाने के लिए भी इस वेबपोर्टल को विकसित किया गया है, ताकि लोग सही प्लेटफार्म पर जाकर अपने प्रश्नों का सही जवाब प्राप्त कर सकें। सिर्फ इतना हीं नहीं लोग यहाँ अपने शिकायत, सुझाव आदि भी दर्ज करा सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस वेबपोर्टल में लॉक डाउन से संबंधित विभिन्न जानकारियां भी अपलोड रहेंगे, जैसे- जिला में लॉक डाउन की स्थिति, उसके नियम, सरकारी आदेश व नवीनतम निर्णय आदि। इसके अलावा वेबपोर्टल पर जिले में कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों की संख्या,शारीरिक दूरी, आइसोलेशन, संक्रमण की स्थिति व अन्य जानकारी भी अपलोड रहेंगी।

उन्होंने बताया कि वेबसाइट पर कोरोना व लॉक डाउन से संबंधित आवश्यक नम्बरों के साथ-साथ विभिन्न हेल्पलाइन नंबर प्रदर्शित करने के साथ-साथ डीसी देवघर के ट्विटर एवं फेसबुक अकाउंट को भी लिंक किया गया है, ताकि उसके माध्यम से लोग अपनी जानकारी, सूचना और शिकायतों को आसानी से उपायुक्त तक पहुँचा सकें। उन्होंने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए वेबसाइट में प्रधानमंत्री राहत कोष एवं मुख्यमंत्री राहत कोष से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी अपलोड की गयी है, ताकि इस संबंध में लोगो को सही जानकारी प्राप्त हो सके।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.