City Post Live
NEWS 24x7

गोरखनाथ मंदिर पर हमले की कोशिश पीएसी के 2 जवान घायल.

GORAKHNATH MANDIR PAR HAMLE KI SAJISH.....

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

 CITY POST- जिस गोरखनाथ पीठ के  पीठाधीश्वर सीएम योगी हैं,उस मंदिर में रविवार की शाम हमले की कोशिश की गई।  मुंबई से आए एक युवक ने मंदिर में जबरन घुसने का प्रयास किया। सुरक्षा में तैनात पीएसी के जवानों को शक हुआ तो उसे रोका। युवक ने गमछे में धारदार हथियार लपेटकर रखा था। उसने हथियार निकालकर  जवानों पर  हमला कर दिया।

सुरक्षा कर्मियों ने हमलावर मुर्तजा अब्बासी को पकड़ा।नो पर  ।

इस हमले में पीएसी के 2 जवान घायल हुए हैं। दोनों जवानों के पैर में गंभीर चोटें आईं जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हमले के बाद मंदिर के कर्मचारियों और भीड़ ने आरोपी को पकड़कर पीटा।  बड़ी आतंकी साजिश की आशंका को देखते हुए ATS ने जांच शुरू कर दी है। आरोपी गोरखपुर का रहने वाला है। उसका नाम अहमद मुर्तजा अब्बासी है। वह केमिकल इंजीनियर है। शहर के अब्बासी नर्सिंग होम में पुलिस आरोपी के परिवार वालों से पूछताछ कर रही है।

एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि देर रात ATS ने जांच की कमान संभाल ली है। ATS और पुलिस टीम हमलावर अहमद मुर्तजा अब्बासी के घर पहुंची और उसके पिता और अन्य परिवार वालों से पूछताछ शुरू की है। ।ATS जांच कर रही है कि कहीं इसमें आतंकी कनेक्शन तो नहीं है। 20 साल पहले गोलघर में सीरियल ब्लास्ट हो चुका है, जिसमें आतंकी संगठनों का नाम आया था। गोरखपुर और गोरखनाथ मंदिर सीएम का क्षेत्र होने के नाते हमेशा निशाने पर रहता है। सीएम अक्सर मजबूत कानून व्यवस्था और एक भी दंगा न होने का जिक्र करते रहते हैं, इसलिए आतंकियों का प्लान राज्य के लॉ एंड ऑर्डर को बिगाड़ने का है। बता दें कि योगी के शपथ ग्रहण के ही दिन गोरखपुर के चौरीचौरा में उपद्रव कराकर दंगा कराने की साजिश भी रची गई थी।

 

कर्मचारियों ने आरोपी को दौड़ाकर पकड़ लिया।

 

जैसे ही जवान अनिल साथी गोविंद को बचाने के लिए आया तो अब्बासी ने उनके हाथ व पेट पर हमला कर दिया। दोनों जवानों पर वार होता देख गेट के अंदर ड्यूटी पर तैनात सिपाही  राइफल के साथ पहुंचे तो आरोपी भागने लगा। गेट पर मौजूद मंदिर के कर्मचारियों ने आरोपी को दौड़ाकर पकड़ लिया। बताया जा रहा है वह रविवार की सुबह मुंबई से गोरखपुर आया था। उसके पास से धार​दार हथियार व लैपटॉप भी बरामद हुआ है। घायल जवानों को गोरखनाथ अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हमले में घायल जवान को ले जाते स्वास्थ्यकर्मी।

हमलावर के पास से इंडिगो एयरलाइंस का टिकट भी​ मिला

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार हमलावर अहमद मुर्तजा अब्बासी के पास से एक इंडिगो एयरलाइंस की ​फ्लाइट का टिकट भी मिला है। उसने पुलिस को बताया कि वह सिविल लाइंस गोरखपुर में कार्मल स्कूल के बगल में रहता है। उसकी शादी हुई थी। वह अलीगढ़ से पढ़ाई पूरी कराने के बाद मुंबई में केमिकल इंजीनियर की जॉब करता था, लेकिन अक्टूबर 2022 में उसकी नौकरी छूट गई थी।

इसके बाद उसकी पत्नी छोड़कर चली गई थी। इससे अवसाद में रहता था। उसका कहना है कि वह कई रातों से सो नहीं पाया था। परेशान चल रहा था। चाहता था कि कोई उसे गोली मार दे। इस लिए उसने पुलिस वालों पर हमला किया।

  • 5 फरवरी 2022 को सोशल मीडिया पर लेडी डॉन नाम से गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी आई थी। सीएम योगी पर भी हमला करने की बात कही गई थी। पुलिस ने गोरखपुर में केस दर्ज किया था।
  • 8 नवंबर 2021 को भी पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी आई थी।
  • एक अप्रैल 2020 को भी सीएम योगी को जान से मारने की धमकी मिली थी। यूपी पुलिस कंट्रोल रूम के वॉट्सऐप पर एक शख्स ने चैलेंज किया था कि चार दिन में जो कर सकते हो कर लो, योगी को मई 2020 में बम से उड़ा देंगे। इस मामले में लखनऊ के गोमती नगर में केस दर्ज है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.