By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

7 नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्र में विस्फोटक वरामद, वसूलने वाले थे 5 करोड़ की लेवी.

- sponsored -

जमुई पुलिस ने 7 नक्सलियों को  2 मास्केट, 2 पिस्टल, 6 कारतूस, 1 जिलेटिन और 1 डेटोनेटर समेत धर दबोचा है. पुलिस के अनुसार नक्सली कमांडर सिद्धू कोड़ा अपने दस्ते के साथ झाझा इलाके में बनाए जा रहे एकलव्य हरिजन आदिवासी छात्रावास के निर्माण में लगे मुंशी और मजदूर का अपहरण कर 5 करोड़ की लेवी वसूलने वाले थे.

Below Featured Image

-sponsored-

7 नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्र में विस्फोटक वरामद, वसूलने वाले थे 5 करोड़ की लेवी.

सिटी पोस्ट लाइव : जमुई पुलिस को एक बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है.पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर  जंगल से 7 नक्सलियों को विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार किया है. नक्सलियों की योजना निर्माण कंपनी के मुंशी और मजदूरों को अगवा कर करोड़ों रुपए की फिरौती वसूलने की थी. सुरक्षाबलों ने छापेमारी करते हुए जिले के झाझा इलाके के रजला जंगल से इन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. सभी गिरफ्तार नक्सली हार्डकोर नक्सली कमांडर सिद्धू कोड़ा के दस्ते के सदस्य है.

जमुई पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 7 नक्सलियों को  2 मास्केट, 2 पिस्टल, 6 कारतूस, 1 जिलेटिन और 1 डेटोनेटर समेत धर दबोचा है. पुलिस के अनुसार नक्सली कमांडर सिद्धू कोड़ा अपने दस्ते के साथ झाझा इलाके में बनाए जा रहे एकलव्य हरिजन आदिवासी छात्रावास के निर्माण में लगे मुंशी और मजदूर का अपहरण कर 5 करोड़ की लेवी वसूलने वाले थे. गिरफ्तार नक्सलियों में जत्री मरांडी, मंटू मुर्मु, किशुन मुर्मु, रमेश हेम्ब्रम, समोन सोरेन, सुनील हेंब्रम और अनुस हेम्ब्रम शामिल हैं.

Also Read

-sponsored-

झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि सिद्धू कोड़ा अपने दस्ते के साथ झाझा इलाके में केंद्र सरकार की योजना के तहत एकलव्य हरिजन आदिवासी विद्यालय छात्रावास के निर्माण में लगे मुंशी और मजदूरों को अगवा कर 5 करोड़ से अधिक की लेवी वसूलने वाले हैं.इस दौरान विस्फोट कर क्षेत्र में दहशत फैला कर नक्सली धमक का एहसास कराना था. इसके बाद एसटीएफ, जिला पुलिस और एसएसबी के जवानों ने कार्रवाई करते हुए विस्फोटक के साथ 7 नक्सलियों को रजला जंगल से गिरफ्तार कर लिया.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.