By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

AK-47 की तस्करी से जुड़े दिल्ली और मेरठ से जुड़ा तार, पुलिस हिरासत में मंजर की बीवी

Above Post Content

- sponsored -

Below Featured Image

-sponsored-

AK-47 की तस्करी से जुड़े दिल्ली और मेरठ से जुड़ा तार, पुलिस हिरासत में मंजर की बीवी

सिटी पोस्ट लाइव : जबलपुर से मंगेर जिले में सेना के AK- 47 राइफलों की तस्‍करी मामले के तार बिहार झारखण्ड के दो विधायकों से जुड़ने के बाद अब देश की राजधानी दिल्‍ली और यूपी के मरेठ से जुड़ने लगे हैं. रविवार को आज इस मामले में रिमांड पर लिए गए आरोपित मंजर उर्फ मंजी खान के पत्नी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. पुलिस मंजर से पूछताछ में मिली जानकारी को लेकर मुंगेर के मिर्जापुर वरदह गांव के सरपंच के घर पर भी छापा मारा है.

इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने बीते नौ अक्टूबर को मेरठ में छापामारी करते हुए वहां से अवैध मिनी गन फैक्ट्री का भंड़ाभोड़ किया था. इस छापेमारी में गिरफ्तार सैदुल्‍लाह भी बिहार के मुंगेर जिले के मिर्जापुर बरदह गांव का ही रहनेवाला है. वह एके 47 मामले में गिरफ्तार मंजी उर्फ मंजर का रिश्तेदार बताया जा रहा हैं. एसपी बाबू राम की माने तो मंजर ने पूछताछ के दौरान बताया है कि सैदुल्लाह अपना अलग नेटवर्क चलाता है. कई वर्षों से अवैध हथियार की तस्करी कर रहा है. उसने खुलासा किया है कि सैदुल्लाह ट्रेन और ट्रक से बंगाल से यूपी और दिल्ली तक अवैध हथियार की खेप पहुंचाता है.

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

एसपी बाबू राम के अनुसार पुलिस अब इस बिंदु पर जांच कर रही है कि कहीं मंजी ने एके 47 की खेप दिल्ली ओर उसके आसपास के इलाको में सैदुल्लाह के माध्यम से तो नहीं बेची है. उन्होने ताया है कि वर्ष 2014 में दिल्ली में एक एके-47 राइफल बरामद किया गया था. उस समय एके-47 राइफल के मुंगेर मेड होने की बात कही गई थी. अब नए सिरे से इस बिंदु पर अनुसंधान किया जाएगा.जानकारी के अनुसार एक 47 तस्‍करी मामले में रिमांड पर लाए गए आरोपित मंजर उर्फ मंजी खान से चल रही पूछताछ के आधार पर पुलिस ने मिर्जापुर बरदह पंचायत के सरपंच मो. असलम के घर पर देर रात छापेमारी की. पुलिस ने दो अन्य लोगों और मंजर की बीबी को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. पूछताछ में मंजर ने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं. लेकिन पुलिस अभी कुछ खुलासा करने को अभी तैयार नहीं है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.