By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

अमेजन शौपिंग फ्रॉड, ऑर्डर किया लैपटॉप…पैकेट खोला तो निकली किताब.

पटना के युवक से ऑनलाइन शॉपिंग में ठगी, भेजी सिपाही भर्ती की प्रैक्टिस बुक और पत्थर.

HTML Code here
;

- sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :ऑनलाइन मार्केटिंग में भी फ्रॉड शुरू हो गया है.लोग डिमांड कुछ कर रहे हैं और सामान कुछ और ही आ रहा है.पटना के देबी प्रसाद ऑनलाइन मार्केटिंग के चक्कर में फंस गये हैं.उन्होंने 34 हजार रुपए का ब्रांडेड कंपनी का एक लैपटॉप ऑर्डर किया. ऑर्डर की डिलीवरी हुई तो पैकिंग के अंदर से सिपाही बहाली की किताब निकली. साथ में चार्जर वाले हिस्से में ईंट के दो टुकड़े भी मिले.पटना के फतुहा स्टेशन रोड में देवी प्रसाद श्री निवास नाम की कपड़े की पुरानी दुकान है. श्याम सुंदर प्रसाद दुकान के मालिक हैं. इनका बेटा सौरव सुमन दिल्ली में इंडियन ऑयल में फाइनेंस मैनेजर है. दिल्ली से ही सौरव सुमन ने अपने घर के लिए 24 जुलाई को अमेजन से एक लैपटॉप ऑर्डर किया था. इसके लिए 34 हजार 600 रुपए का पेमेंट भी उसने ऑनलाइन कर दिया था.

बुधवार को इस ऑर्डर की डिलीवरी फतुहा में कपड़े की दुकान पर हुई.डिलीवरी करने वाले युवक ने OTP पूछकर पैकिंग सौंपा और वहां से तुरंत निकल गया. उस वक्त श्याम सुंदर प्रसाद मौके पर मौजूद नहीं थे. कुछ देर बाद वो आए तब स्टाफ ने बताया कि लैपटॉप आ गया. वो उसे देखने गए.लेकिन पैकेट के वजन को देखकर उन्हें शक हुआ.शक होने की वजह सौरव सुमन के पिता ने कार्टन खोलने से पहले मोबाइल का कैमरा ऑन किया और पूरी प्रक्रिया का वीडियो बनाया. जब उन्होंने कार्टन को खोला तो उसमें दिल्ली पुलिस सिपाही बहाली के लिए गाइड और ईंट के टुकड़े निकले.

तत्काल उन्होंने अपने बेटे को पूरा वीडियो भेजा और कॉल कर इसकी जानकारी दी. तब कस्टमर केयर के जरिए सौरव सुमन ने अमेजन को कंप्लेन किया.कंपनी के कस्टमर सर्विस की तरफ से सौरव सुमन को एक जवाब भी लिखित तौर पर भेजा गया है. इसमें अमेजन की तरफ से कहा गया है कि वो इस मामले की जांच करेगी. इसे अगले तीन दिनों में पूरा किया जाएगा. साथ ही 31 जुलाई को कंपनी की तरफ से अपडेट किया जाएगा.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.