By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मुहर्रम के दौरान साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की हर साजिश नाकाम

बेतिया में जुलुस में बवाल, उपद्रवियों ने 18 घरों में लगाई आग, पुलिस जीप को किया आग के हवाले .

- sponsored -

मंगलवार देर शाम को एक ही वक्‍त में दो ताजिया जुलूस निकाला जा रहा था. इस दौरान दोनों गुट आपस में भिड़ गए. दोनों तरफ के लोगों में विवाद इतना बढ़ गया कि मारपीट होने लगी. देखते-ही देखते उपद्रवी भीड़ ने 18 घरों में आग लगा दी. साथ ही मनुआपुल थाने की पुलिस जीप और चार बाइक को भी फूंक डाला गया.पुलिस ने संयम से काम लेते हुए तुरत स्थिति को संभाल लिया.पुलिस चौकसी की वजह से साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश नाकाम .

-sponsored-

मुहर्रम के दौरान साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की हर साजिश नाकाम

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में  मुहर्रम के दौरान हिंसा फैलाने की असामाजिक तत्वों की योजना को पुलिस ने नाकाम कर दिया.खबर के अनुसार  बेतिया (Bettiah) जिले में मुहर्रम (Muharram) के दौरान दो गुटों द्वारा ताजिया जुलूस निकाला गया. दोनों गुट आपस में भीड़ गए.आपस की लड़ाई को सांप्रदायिक रूप देने के लिय उपद्रवियों ने 18 घरों में आग लगा दी.कई वाहनों को भी फूंक दिया.लेकिन पुलिस की चौकसी की वजह से कुछ ही घंटे में स्थिति सामान्य हो गई. फिलहाल, घटनास्थल और उसके आसपास के क्षेत्रों में भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

पुलिस के अनुसार मनुआपुल थाना क्षेत्र के कर्बला मैदान में मंगलवार देर शाम को एक ही वक्‍त में दो ताजिया जुलूस निकाला जा रहा था. इस दौरान दोनों गुट आपस में भिड़ गए. दोनों तरफ के लोगों में विवाद इतना बढ़ गया कि मारपीट होने लगी. देखते-ही देखते उपद्रवी भीड़ ने 18 घरों में आग लगा दी. साथ ही मनुआपुल थाने की पुलिस जीप और चार बाइक को भी फूंक डाला गया.पुलिस ने संयम से काम लेते हुए तुरत स्थिति को संभाल लिया.

Also Read

-sponsored-

घटना की सूचना मिलते ही डीआईजी ललन मोहन प्रसाद, डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे और एसपी जयंतकांत सहित कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई. उपद्रवियों द्वारा जलाए गए घरों के लोगों ने बताया कि सुनियोजित तरीके से इस घटना को अंजाम दिया गया है. नरकटियागंज में भी जुलूस के दौरान उपद्रवियों ने पत्थर बरसाए. इधर, झंझारपुर में भी दो पक्षों में मारपीट की खबर है. दरभंगा के सिंहवारा में जुलूस के दौरान झड़प में छह लोग जख्मी हो गए. लेकिन पुलिस की तत्परता से सभी मामले पर काबू पा लिया गया. साम्प्रदायिक तनाव फैलाने की असामाजिक तत्वों की योजना नाकाम हो गईकुल मिलाकर पुरे राज्य से किसी बड़े अप्रिय वारदात की खबर नहीं है..

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.