By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार के पूर्णिया में खुला पहला बाल मित्र थाना,बच्चों को आ रहा खूब पसंद.

;

- sponsored -

यह बिहार का पहला बाल मित्र थाना है, जहां बच्चे डरेंगे नहीं बल्कि अपनी बात सहजता से रख पाएंगे. इसके अलावा यूनिसेफ की मदद से जिले में पांच बाल मित्र थाना खोले जाएंगे. यह थाना बच्चों को प्ले स्कूल के तरह महसूस होगा. जबकि यहां थानेदार भी सिविल ड्रेस में रहेंगे.

-sponsored-

-sponsored-

बिहार के पूर्णिया में खुला पहला बाल मित्र थाना,बच्चों को आ रहा खूब पसंद.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार के पूर्णिया में राज्य  का पहला बाल मित्र थाना यूनिसेफ और पूर्णिया पुलिस के सौजन्य से खुला है.यह बिहार का पहला बाल मित्र थाना है. इन थानों में बिगड़ैल बच्चों की काउंसलिंग कर उन्हें समाज की मुख्यधारा से भी जोड़ने का प्रयास होगा. जबकि इसके लिए चाइल्ड लाइन का भी सहयोग लिया जायेगा. थाना में प्ले स्कूल जैसी होगी सुविधा और यहां बच्चे पुलिस अंकल से डरेंगे नहीं बल्कि उनके साथ दोस्त की तरह अपनी बात रख पाएंगे. इसकी टैग लाइन है ‘बच्चों का अपना थाना.’ यूनिसेफ के कंट्री हेड डॉ. यास्मीन अली हक और पूर्णिया के एसपी विशाल शर्मा (SP Vishal Sharma) ने मिलकर थाने का उद्घाटन किया.

ये तो शुरुवात है.इसके अलावा जिले में पांच और बाल मित्र थाना खोलने की कवायद चल रही है. इस थाने की खासियत है कि यहां की दीवारों पर बच्चों की पसंद के कार्टून और चित्रकारी की गई है. एसपी विशाल शर्मा और यूनिसेफ के भारत के हेड डॉ. यास्मीन अली हक ने इसका उद्घाटन किया. एसपी ने कहा कि यह बिहार का पहला बाल मित्र थाना है, जहां बच्चे डरेंगे नहीं बल्कि अपनी बात सहजता से रख पाएंगे. इसके अलावा यूनिसेफ की मदद से जिले में पांच बाल मित्र थाना खोले जाएंगे. यह थाना बच्चों को प्ले स्कूल के तरह महसूस होगा. जबकि यहां थानेदार भी सिविल ड्रेस में रहेंगे.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

यूनिसेफ के भारत के मुख्य प्रतिनिधि डॉ. यास्मीन अली हक ने कहा कि इस थाने के खुलने से बच्चों को काफी सुविधाएं मिलेंगी. इससे बाल मजदूरी और मानव व्यापार में भी कमी आएगी. उन्होंने कहा कि इस इलाके में यूनिसेफ द्वारा कई तरह के प्रोग्राम चलाए जा रहे हैं, जो कि काफी अच्‍छे साबित हो रहे हैं.छोटे-छोटे बच्चों को यह बाल मित्र थाना बहुत अच्छा लग रहा है. थाने के रंग रोगन और वॉल पेंटिंग उन्हें काफी पसंद आ रही है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.