By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

नकली फेसबुक अकाउंट से हो जाए सतर्क, फर्जी आईडी बना बुजुर्ग से वसूला 4 लाख, रेप का भी लगाया आरोप

HTML Code here
;

- sponsored -

आज के दिनों हर कोई सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहा है. वहीं, कई बार इससे जुड़े फर्जीवाड़े के मामले भी सामने आये हैं. इसी क्रम में एक बार फिर से एक मामला सामने आया है जहां फेसबुक के जरिये फर्जी अकाउंट बना कर एक बुजुर्ग से करीब 4 लाख रुपये बदमाशों द्वारा वसूले गए.

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: आज के दिनों हर कोई सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहा है. वहीं, कई बार इससे जुड़े फर्जीवाड़े के मामले भी सामने आये हैं. इसी क्रम में एक बार फिर से एक मामला सामने आया है जहां फेसबुक के जरिये फर्जी अकाउंट बना कर एक बुजुर्ग से करीब 4 लाख रुपये बदमाशों द्वारा वसूले गए. इस मामले के बारे में बताया जा रहा है कि, एक युवक ने लड़की के नाम से फर्जी अकाउंट बनाया और फिर उस अकाउंट के जरिये बुजुर्ग को ब्लैकमेल करने लगा.

बदमाशों ने बुजुर्ग से अश्लील बातें की. साथ ही उनके बीच कई तस्वीरों का आदान-प्रदान भी हुआ. इसके बाद बदमाशों ने उन पर दुष्कर्म और शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगाकर केस करने की धमकी दी. इसके साथ ही बदमाशों ने बुजुर्ग को राजीवनगर थाने में दर्ज करायी एफआईआर की फर्जी कॉपी भेज दी, जिसे देखकर बुजुर्ग डर गये. इसके जरिये बुजुर्ग को किसी तरह से डरा-धमका कर बदमाशों ने उनसे करीब 4 लाख रुपये वसूल लिए.

वहीं, एक दिन इसकी जानकारी बुजुर्ग ने अपने किसी रिश्तेदार को दी. जिसके बाद एफआईआर कॉपी लेकर उनके संबंधी राजीवनगर थाने पहुंचे. जिसके बाद पता चला कि, ऐसा कोई केस ही दर्ज नहीं हुआ है. एफआईआर फर्जी है और इसमें थानेदार का किया गया हस्ताक्षर भी फर्जी है. राजीवनगर थानेदार सरोज कुमार ने बताया कि ऐसा मामला प्रकाश में आया है लेकिन पीड़ित की ओर से फर्जी एफआईआर दिखाकर ठगी करने से संबंधित आवेदन नहीं मिला है. बता दें कि, यह पहली बार नहीं है जब इस तरह का मामला प्रकाश में आया है. इस तरह की खबरें पहले भी आ चुकी है और अब तक कई लोग इसके शिकार हो चुके है. ऐसे में सावधानी बरतने की जरूरत है.

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.