By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पीएमसीएच में ब्लड सैंपल लेनेवाला दलाल पकड़ाया, अस्पताल की सुरक्षा पर उठे सवाल

;

- sponsored -

राजधानी के सबसे बड़े अस्पताल से ब्लड सैंपल को लेने वाला दलाल पकड़ा गया. दरअसल, यह मामला पीएमसीएच का है, जहां टाटा वार्ड इमरजेंसी में भर्ती किये गए मरीजों से एक दलाल जांच के नाम पर लोगों से रुपये ऐंठता है.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: राजधानी के सबसे बड़े अस्पताल से ब्लड सैंपल को लेने वाला दलाल पकड़ा गया. दरअसल, यह मामला पीएमसीएच का है, जहां टाटा वार्ड इमरजेंसी में भर्ती किये गए मरीजों से एक दलाल जांच के नाम पर लोगों से रुपये ऐंठता है. जबकि मालूम हो कि पीएमसीएच में मुफ्त में इलाज किया किया जाता है.

जिन लोगों को अस्पताल नियमों के बारे में पूर्ण रूप से जानकारी नहीं है उनसे यहां आसानी से रुपये ऐंथा जा रहा है. खबर की माने तो ललाल की पहचान अंकुश के रूप में हुआ है, जो कि प्रतिष्ठित डॉ. लाल पैथ का कर्मी है. अंकुश के पास से लगभग 200 से ज्यादा सैम्पल जांच के भाईल भी बरामद किए गए हैं जो कि विभिन्न सरकारी अस्पतालों को निशाना बनाकर वहां के मरीजों को निजी लैब में जांच के नाम पर गुमराह करता है.

दरअसल, सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर दलाल सुबह में ही वार्ड में चुपके से प्रवेश कर जाता था और जांच के नाम पर मरीजों से मोटी रकम की वसूली करता था. इसी बीच इमरजेंसी इंचार्ज ने उसे पकड़ लिया और दलाल को पीरबहोर पुलिस को सौंप दिया. फिलहाल पुलिस लगातार छानबीन में लगी है. सूत्रों के मुताबिक, पीएमसीएच के कर्मियों के सहयोग से ही दलाल अस्पताल में प्रवेश करते हैं और गरीब लोगों से रुपये एंठते हैं. इसके साथ ही अस्पताल पर अब कई सारे सवाल खड़े किये जा रहे हैं.

;

-sponsored-

Comments are closed.