By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

झारखण्ड चुनाव: हिंसा की तैयारी में नक्सली, बम बारूद और हथियार का जखीरा बरामद

Above Post Content

- sponsored -

झारखण्ड विधान सभा चुनाव के दुसरे चरण में बड़े पैमाने पर हिंसक वारदातों को अंजाम देने की योजना नक्सली बना चुके हैं. ये खुलासा तब हुआ जब आज  झारखंड पुलिस ने  दुमका से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारुद बरामद . बताया जा रहा है कि ये हथियार नक्सलियों ने छुपाकर रखा.

Below Featured Image

-sponsored-

झारखण्ड चुनाव: हिंसा की तैयारी में नक्सली, बम बारूद और हथियार का जखीरा बरामद

सिटी पोस्ट लाइव: झारखण्ड विधान सभा चुनाव के दुसरे चरण में बड़े पैमाने पर हिंसक वारदातों को अंजाम देने की योजना नक्सली बना चुके हैं. ये खुलासा तब हुआ जब आज  झारखंड पुलिस ने  दुमका से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारुद बरामद . बताया जा रहा है कि ये हथियार नक्सलियों ने छुपाकर रखा.दुमका पुलिस और एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में पुलिस से लूटी गई 2 इंसास रायफल, 5.56 एम0एम0 की 383 गोलियाँ, इंसास की 8 मैग्जीन, 1 हैण्डग्रेनेड, 1 हैण्डग्रेनेड का फ्यूज, 2 पुल थ्रू एवं 2 मैग्जीन पाउच बरामद किया गया.

गौरतलब है कि दुमका जिलान्तर्गत रानेश्वर थाना क्षेत्र में पुलिस एवं नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद उस क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा हथियार छिपाकर रखे जाने की सूचना लगातार प्राप्त हो रही .प्राप्त सूचना के आधार पर दुमका पुलिस द्वारा लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा .इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक, दुमका एवं समादेष्टा, एसएस बी-35वीं बटालियन के नेतृत्व में चलाये गये सर्च अभियान के दौरान आज शुक्रवार को रानेश्वर थाना क्षेत्र के भुस्की पहाड़ी के जंगलों में नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गये भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया.

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

बरामद हथियारों में वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा पुलिस बल से लूटी गयी 1 इंसास रायफल तथा वर्ष 2013 में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक, पाकुड़,  अमरजीत बलिहार के साथ काठीकुंड थाना में हुई मुठभेड़ के दौरान उनके अंगरक्षक से लूटी गई 1 इंसास रायफल शामिल है. इन दो इंसास रायफल के अतिरिक्त इसमें उपयोग होने वाली 5.56 एम0एम0 की 383 गोलियाँ, इंसास की 8 मैग्जीन, 1 हैण्डग्रेनेड, 1 हैण्डग्रेनेड का फ्यूज, 2 पुल थ्रू एवं 2 मैग्जीन पाउच बरामद किया .

बड़े पैमाने पर हथियारों की वरामदगी को लेकर पुलिस के हाथ-पावं भी फूलने लगे हैं.पुलिस इस बात को लेकर आशंकित है कि नक्सली मतदान के दिन चुनाव बहिष्कार को सफल बनाने के लिए हिंसा का सहारा ले सकते हैं.बड़े पैमाने पर हथियारों की वरमदगी से उनकी तैयारी का अंदाजा भी लग गया है.

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.